उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Mar 22, 2020, 10:41 PM IST

ETV Bharat / state

आजमगढ़ में 25 मार्च तक लॉकडाउन की घोषणा, जिलाधिकारी ने दिए जरूरी निर्देश

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले को 25 मार्च तक के लिए लॉक डाउन किया गया है. इसके तहत जिलाधिकारी ने लॉक डाउन के दौरान आवश्यक चीजों के बारे में जानकारी दी.

जिलाधिकारी नागेंद्र प्रताप सिंह
जिलाधिकारी ने दिए जरूरी निर्देश.

आजमगढ़: कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए सीएम योगी ने प्रदेश के 15 जिलों में लॉक डाउन की घोषणा की है. इसमें आजमगढ़ जनपद भी शामिल है. आजमगढ़ में कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने को लेकर जिलाधिकारी नागेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि आपातकालीन सेवाओं को छोड़कर जनपद की सारी दुकानें 23, 24 व 25 मार्च को बंद रहेंगी.

जिलाधिकारी ने दिए जरूरी निर्देश.

जिलाधिकारी नागेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि मुंबई व कोलकाता से बहुत संख्या में लोग आ रहे हैं. उन लोगों के आने से कम्युनिटी इंफेक्शन न फैले और इस पर रोक लगाने के लिए जनपद मुख्यालय, नगर पालिका, नगर पंचायत की सभी दुकानें 23, 24 व 25 मार्च को बंद रहेंगी.

जिलाधिकारी ने बताया कि इमरजेंसी सेवाओं में किराना स्टोर, जनरल स्टोर, मेडिकल स्टोर, पैथोलॉजी, फल व सब्जी की दुकानों के साथ-साथ कोटे की दुकानें खुली रहेंगी. इसके अलावा बाकी सभी दुकानें बंद रहेंगी. साथ ही मिठाई की दुकानें, गुटका, तंबाकू, आइसक्रीम, पार्लर और चाय तथा पान की दुकानें 25 मार्च तक बंद रहेंगी. उन्होंने कहा कि 25 मार्च को विचार किया जाएगा यदि जरूरत पड़ी तो इन दुकानों को भी 31 मार्च तक के लिए बंद किया जाएगा.

बता दें कि कि जनपद में कोरोना से निपटने के लिए जिला प्रशासन ये रणनीति अपना रहा है. अभी तक जनपद में 6 संदिग्ध कोरोना मरीजों की जांच की गई, जिनकी जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई. जनपद में 1435 यात्री बाहर से आए हैं, जो लगातार स्वास्थ्य विभाग की निगरानी में हैं. रविवार देर शाम मुंबई से आई गोदान एक्सप्रेस से भी 990 यात्री आजमगढ़ आए हैं, जिनकी मॉनिटरिंग स्वास्थ्य विभाग कर रहा है.

इसे भी पढ़ें-यूपी के 15 जिले 25 मार्च तक लॉक डाउन

ABOUT THE AUTHOR

...view details