उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

आजमगढ़: 9 मार्च से लेकर 25 मार्च तक सभी स्कूलों में चलाए जाएंगे सघन चेकिंग अभियान

आजमगढ़ में मां शनिचरा देवी इंटर कॉलेज में बड़ी संख्या में पश्चिमी उत्तर प्रदेश के छात्रों के दाखिले को लेकर प्रशासन ने नोटिस जारी कर सभी विद्यालयों के खिलाफ चेकिंग अभियान चलाने के निर्देश दिये हैं.

By

Published : Mar 6, 2020, 3:30 AM IST

etvbharat
जिलाधिकारी

आजमगढ़:जिले के मां शनिचरा देवी इंटर कॉलेज में बड़ी संख्या में पश्चिमी उत्तर प्रदेश के छात्रों के दाखिले के मामले ने तूल पकड़ लिया है. आजमगढ़ के जिलाधिकारी ने मां शनिचरा देवी की मान्यता के संबंध में एक नोटिस भी जारी कर कार्रवाई की बात कह रहे हैं.

सभी विद्यालयों में सघन चेकिंग के निर्देश.

दरअसल 18 फरवरी से आजमगढ़ जनपद के 280 केंद्रों पर हो रही बोर्ड परीक्षा में जनपद के मां शनिचरा देवी इंटर कॉलेज में बड़ी संख्या में पश्चिमी उत्तर प्रदेश के छात्र परीक्षा देते पाए गए थे. इसमें 7 छात्रों को गिरफ्तार भी किया गया था. ईटीवी भारत से बातचीत करते हुए आजमगढ़ के जिलाधिकारी नागेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि जनपद में मां शनिश्चरा देवी के साथ ही कई ऐसे विद्यालय हैं जहां पर बड़ी संख्या में पश्चिमी उत्तर प्रदेश बागपत के विद्यार्थी परीक्षा दे रहे थे. ऐसे सभी विद्यालयों को चिन्हित कर लिया गया है और उन्हें नोटिस दी जा रही है.

जिला अधिकारी ने आगे बताया कि अभी 6 मार्च तक परीक्षा है. ऐसे में जिला प्रशासन 9 मार्च से लेकर 25 मार्च तक सघन चेकिंग अभियान चलाएगा. इस अभियान के तहत जो भी विद्यालय दोषी पाए जाएंगे उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

बता दें, आजमगढ़ जनपद नकल को लेकर काफी कुख्यात रहा है. ऐसे में जब इस बार जिला प्रशासन ने जनपद में नकल विहीन परीक्षा संपन्न कराने का निर्णय लिया तो बड़ी संख्या में नकल माफियाओं के इस सिंडिकेट का खुलासा हुआ. हालांकि इस खुलासे के बाद आजमगढ़ जिला प्रशासन ने ऐसे सभी स्कूलों को नोटिस देकर इनके खिलाफ सघन चेकिंग अभियान चलाने के निर्देश दिये हैं.

इसे भी पढ़ें-लखनऊ एयरपोर्ट पर मिला कोरोना वायरस का संदिग्ध, लोकबंधु अस्पताल में भर्ती

ABOUT THE AUTHOR

...view details