उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आजमगढ़: मंडलायुक्त ने कहा, जल्द ही पूरा कराया जाएगा पुल का निर्माण

By

Published : Jul 30, 2020, 8:32 PM IST

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले में पुल के निर्माण को लेकर मंडलायुक्त ने कहा कि इस वर्ष पुल का निर्माण कार्य पूरा हो जाएगा. दरअसल करीब 14 साल पहले पुल का निर्माण कार्य शुरू किया गया था और करीब चार पिलर भी बनाए गए थे. लेकिन अचानक से निर्माण कार्य बंद कर दिया गया, जो अभी तक शुरू नहीं किया गया है.

etv bharat
जानकारी देते मंडलायुक्त विजय विश्वास पंत .

आजमगढ़: जिले के सगड़ी तहसील के देवारा इलाके के अंतर्गत चिकनहवा गांव में 14 वर्षों से प्रशासन और जनप्रतिनिधियों द्वारा पुल का निर्माण नहीं कराए जाने से ग्रामीणों में भारी आक्रोश है. करीब 14 साल पहले पुल का निर्माण कार्य शुरू किया गया था और 4 पिलर भी बनाये गये थे और उसके बाद निर्माण कार्य बंद कर दिया गया. पुल का निर्माण कार्य पूरा नहीं होने के कारण ग्रामीणों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. स्थानीय ग्रामीण बांस का अस्थायी पुल बनाकर आवागमन कर रहे हैं. इस खबर को अभी हाल ही में ईटीवी भारत ने प्रमुखता से प्रकाशित किया था, जिस पर संज्ञान लेते हुए मंडलायुक्त विजय विश्वास पंत ने कहा कि जल्द ही पुल का निर्माण कार्य पूरा कराया जाएगा.

जल्द ही पूरा होगा अधूरे पुल का निर्माण

ईटीवी भारत से बातचीत में आजमगढ़ मंडलायुक्त विजय विश्वास पंत ने कहा कि पुल का निरीक्षण किया जाएगा और निर्माण करने वाले विभाग और संस्था से बातचीत कर जल्द की निर्माण कार्य शुरू कराया जाएगा. उन्होंने कहा कि पुल का बजट रिलीज कराने के लिए पूरा प्रयास किया जाएगा और जल्द की ग्रामीणों की इस समस्या का समाधान किया जाएगा.


बता दें कि जिला मुख्यालय से करीब 30 किलोमीटर दूर स्थित सगड़ी तहसील के बाढ़ प्रभावित क्षेत्र में करीब 14 साल पहले पुल का निर्माण कार्य शुरू किया गया था, जो अब अधर में है. वहीं ग्रामीणों का कहना है कि पुल के निर्माण के लिए कई बार स्थानीय जनप्रतिनिधियों और प्रशासन से गुहार लगाई गई लेकिन अभी तक समस्या का समाधन नहीं किया गया है. पुल का निर्माण नहीं होने के कारण बारिश के दिनों में आवागमन पूरी तरह से बाधित हो जाता है. इस कारण मजबूरी में बांस का अस्थायी पुल बनाया गया है.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details