उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

आजमगढ़ डीएम की सराहनीय पहल, हर हफ्ते मनाएंगे प्रवासी दिवस

यूपी के आजमगढ़ में प्रवासी श्रमिकों के आने का सिलसिला जारी है. ऐसे में इन प्रवासी श्रमिकों को रोजगार देना एक बड़ी चुनौती है. इसी के मद्देनजर डीएम ने सप्ताह में 1 दिन प्रवासी दिवस मनाने का फैसला लिया है.

By

Published : Jun 9, 2020, 6:43 PM IST

azamgarh dm rajesh kumar
आजमगढ़ डीएम की सराहनीय पहल

आजमगढ़: जिले में प्रवासी श्रमिकों के आने का सिलसिला लगातार जारी है. वहीं अभी तक जिले में 1 लाख 57 हजार से अधिक प्रवासी श्रमिक आ चुके हैं. ऐसे में इन प्रवासी श्रमिकों को रोजगार दिलाना एक बड़ी चुनौती है. इसी के मद्देनजर डीएम राजेश कुमार ने एक सराहनीय पहल की शुरूआत की है. उन्होंने प्रवासी श्रमिकों की समस्याओं को सुनने के लिए सप्ताह में 1 दिन प्रवासी दिवस मनाने का फैसला लिया है.

सप्ताह में 1 दिन प्रवासी दिवस मनाया जाएगा
डीएम राजेश कुमार ने बताया कि अन्य राज्यों से प्रवासी श्रमिक आजमगढ़ जनपद आ रहे हैं. इन्हें अपने जनपद में किसी तरह की समस्या न हो इसके लिए सप्ताह में 1 दिन प्रवासी दिवस मनाने का फैसला लिया है. इस तरह से इन प्रवासी मित्रों की समस्याएं सुनकर इसका समाधान किया जाएगा. इसके साथ ही उन्हें रोजगार दिलाने में भी मदद मिलेगी.

कम्युनिटी संक्रमण न फैले इसको लेकर प्रदेश के सबसे ज्यादा संक्रमित चार गांवों के चयन किए गए थे. वहां से 25 लोगों के सैंपल लिए गए थे, जिनकी रिपोर्ट निगेटिव आई है. यह जनपद के लिए एक अच्छी खबर है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details