उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

आजमगढ़: सरकार पर भड़का होम गार्डों का गुस्सा, कहा- जीवन भर याद रहेगा आपका तोहफा

आजगढ़ जिले में प्रदेश सरकार द्वारा 41,519 होमगार्ड जवानों को ड्यूटी से हटाए जाने के विरोध में रविवार को जनपद के होमगार्डों ने पद यात्रा निकालकर प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया. होमगार्ड प्रदेश के कई जनपदों में लगातार धरना प्रदर्शन भी कर रहे हैं.

By

Published : Oct 20, 2019, 9:02 PM IST

प्रदेश सरकार पर भड़का होम गार्डों का गुस्सा कहा जीवन भर याद रहेगा प्रदेश सरकार का तोहफा

आजमगढ़: सरकार द्वारा प्रदेश भर में 41,519 होमगार्ड जवानों को ड्यूटी से हटाए जाने के विरोध में रविवार को जनपद के होमगार्डों ने पद यात्रा निकालकर प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया. उनका कहना है प्रदेश सरकार ने होमगार्डों को जो तोहफा दिया है वह जीवन पर्यंत याद रहेगा. प्रदेश सरकार ने प्रदेश भर में कार्यरत होमगार्ड जवानों को ड्यूटी से हटा दिया है, जिससे होमगार्ड जवान प्रदेश सरकार की इस कार्यप्रणाली से काफी दुखी हैं और प्रदेश के कई जनपदों में लगातार धरना प्रदर्शन भी कर रहे हैं.

सरकार पर भड़का होम गार्डों का गुस्सा.
होमगार्डों ने सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन
ईटीवी भारत से बातचीत करते हुए उत्तर प्रदेश होमगार्ड कर्मचारी राजेश शुक्ला का कहना है कि, एक तरफ उत्तर प्रदेश की सरकार सबका साथ सबका विकास की बात करती है, लेकिन कार्य उसके विपरीत कर रही है. होमगार्ड जवान का कहना है कि प्रदेश सरकार ने होमगार्ड के जवानों को जो तोहफा दिया है. यह जवानों को जीवन पर्यंत याद रहेगा.
प्रदेश सरकार की कार्यप्रणाली से दुखी होमगार्ड
जवान का कहना है कि प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अयोध्या में जहां इस बार ऐतिहासिक दीपावली का त्योहार मनाने जा रहे हैं और लगभग सवा लाख दीपक भी जलाएंगे. वहीं सरकार के एक फैसले से होम गार्डों के घरों का दीपक बुझ गया है. 31000 परिवार सड़क पर आ गए हैं. जो भुखमरी के शिकार हैं और निश्चित रूप से होमगार्डों की आह प्रदेश सरकार को भी लगेगी और इसका खामियाजा प्रदेश सरकार को भुगतना पड़ेगा.
होमगार्ड जवानों के लिए यह काली दीपावली होगी
होमगार्ड जवान लाल बहादुर पाठक का कहना है कि 1 नवंबर के बाद राजधानी लखनऊ में धरना प्रदर्शन किया जाएगा. उनका कहना है कि इसकी जिम्मेदारी प्रदेश सरकार की होगी. जहां एक तरफ प्रदेश सरकार अन्य विभागों को दीपावली पर बोनस दे रही है. वहीं होमगार्ड के जवानों को जिस तरह से ड्यूटी से हटाया जा रहा है. निश्चित रूप से होमगार्ड के जवानों के लिए यह काली दीपावली होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details