उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

आजमगढ़: कहीं कहर तो कहीं वरदान साबित हो रही बारिश

आजमगढ़ जनपद में तेज बारिश किसानों के लिये खुशी की लहर लेकर आयी है. किसानों का कहना है कि जिले में लगभग 1 महीने से बारिश न होने के कारण धान की फसल सूख रही थी, ऐसे में मंगलवार को 5 घंटे से अधिक की बारिश होने से यह किसानों के लिए संजीवनी का काम कर रही.

By

Published : Aug 20, 2019, 7:51 PM IST

कहीं कहर तो कहीं वरदान साबित हो रही बारिश

आजमगढ़:जनपद में सुबह से लगातार लगभग 5 घंटे से हुई तेज बारिश से जहां आम जनजीवन बुरी तरह से अस्त-व्यस्त हो गया है तो वहीं यह बारिश किसानों के लिये संजीवनी का काम कर रही है. जिले में लगभग एक महीने से बारिश न होने के कारण धान की फसल सूख रही थी, ऐसे में मंगलवार को 5 घंटे से अधिक की बारिश होने से यह किसानों के लिए संजीवनी का काम कर रही. यही कारण है कि इस बारिश से किसानों के चेहरे खिल गए हैं.

कहीं कहर तो कहीं वरदान साबित हो रही बारिश

निश्चित रूप से जिस तरह से लगातार बारिश हो रही है उससे जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित हुआ है लेकिन खेती के लिए संजीवनी का काम करेगी. धान की रोपाई के बाद लगातार धान की फसल सूख रही थी और सिंचाई का कोई साधन न होने के कारण हम लोगों को प्रकृति पर ही निर्भर रहना पड़ता है. ऐसे में जिस तरह से आज लगातार 5 घंटे से बारिश हो रही है निश्चित रूप से हमारी धान की फसल के लिए बहुत फायदेमंद साबित होगी.

-नंदलाल, किसान

सिंचाई का साधन न होने के कारण धान की फसल सूख रही थी जिसके कारण हम लोग निराश हो गए थे लेकिन जिस तरह से आज लगातार बारिश हो रही है निश्चित रूप से अब हम लोगों की धान की फसल बच जाएगी.

- रामलाल, किसान

ABOUT THE AUTHOR

...view details