उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

आजमगढ़ एयरपोर्ट से 15 नवंबर तक शुरू हो सकती उड़ान, पहले चरण में लखनऊ की फ्लाइट मिलेगी

आजमगढ़ एयरपोर्ट से 15 नवंबर से उड़ान शुरू हो सकती है. इसके लिए क्या तैयारियां हो रहीं हैं और पहले चरण में किस शहर के लिए उड़ान सेवा शुरू होगी चलिए जानते हैं?

By

Published : Oct 19, 2022, 4:38 PM IST

Etv bharat
आजमगढ़ एयरपोर्ट से 15 नवंबर तक शुरू हो सकती उड़ान, पहले चरण में लखनऊ की फ्लाइट मिलेगी

आजमगढ़ः आजमगढ़ के मंदुरी स्थित एयरपोर्ट (azamgarh airport) पर जल्द ही उड़ान सेवा शुरू होने की उम्मीद है.आजमगढ़ से पहली उड़ान लखनऊ (flight to lucknow) के लिए ही प्रस्तावित है.

आजमगढ़ के अपर जिला मजिस्ट्रेट प्रशासन अनिल कुमार मिश्र ने बताया कि बरसात के बाद से ही उड़ान सेवा शुरू कराने के लिए तैयारी शुरू कर दी गई थी. एयरपोर्ट के आसपास की भूमि पर जो भी खरपतवार घास-फूस थे, उन्हें साफ करा दिया गया है. इसके अलावा डीजीसीए से पहले ही एयरपोर्ट को हरी झंडी मिल चुकी है. तैयारी तेजी से चल रही है.

एडीएम प्रशासन ने दी यह जानकारी.

उनके मुताबिक संभव है कि 15 नवंबर तक उड़ान सेवा शुरू हो सकती है. पहली उड़ान 20 सीटर प्लेन से होगी जो आजमगढ़ से लखनऊ के लिए ही रहेगी. इसके बाद जैसा रिस्पांस रहेगा उस हिसाब से सेवा में विस्तार किया जाएगा.

बता दें कि आजमगढ़ एयरपोर्ट बहुत पहले से ही बनकर तैयार हो गया था लेकिन तमाम अड़चनों के चलते उड़ान शुरू नहीं हो सकी थीं. इसे लेकर शासन प्रशासन की तरफ से तमाम कोशिश होतीं रहीं. इसके अलावा एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया की तरफ से भी कई टीमें यहां जांच के लिए आ चुकीं हैं. उड़ान के लिए हरी झंडी मिल चुकी है. वहीं, शासन की मंशा के अनुरूप प्रशासन यहां पर इस एयरपोर्ट को अंतरराष्ट्रीय स्वरूप देने के लिए भी कई तैयारियां कर रहा है हालांकि इसको लेकर भूमि का अधिग्रहण होना है. स्थानीय ग्रामीण इसका विरोध कर रहे हैं इसलिए प्रशासन के लिए अभी भी तमाम चुनौतियां बनी हुई हैं.

ये भी पढ़ेंः मुलायम सिंह यादव की अस्थियां लेकर प्रयागराज में संगम तट पर पहुंचे अखिलेश

ABOUT THE AUTHOR

...view details