उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

आजमगढ़: पटाखा फैक्ट्री में लगी भीषण आग, 5 की मौत, 12 घायल

जिलाधिकारी ने फैक्ट्री में हुए विस्फोट में आग से पांच लोगों के मरने और 12 लोगों के घायल होने की पुष्टि करते हुए कहा कि मरने वालों में दुकान के कर्मचारी, मालिक के साथ राहगीर भी हैं.

By

Published : Mar 18, 2019, 9:38 AM IST

आजमगढ़ : शहर कोतवाली थाना क्षेत्र के मुकेरीगंज इलाके में पटाखा गोदाम में हुए विस्फोट के बाद जिला प्रशासन ने कहा कि जनपद में जितनी भी अवैध दुकानें चल रही हैं, उनके खिलाफ जांच कराकर सख्त कार्रवाई की जाएगी. इस अग्निकांड में जिलाधिकारी शिवाकांत द्विवेदी व पुलिस अधीक्षक त्रिवेणी सिंह ने पांच मौतों की पुष्टि की.

ईटीवी भारत से बातचीत में जिला अधिकारी शिवाकांत द्विवेदी ने बताया कि जिस जगह पर पटाखे की गोदाम पर विस्फोट हुआ, वहां तीन दुकानें थी. इन दुकानों का लाइसेंस था या नहीं, इसकी जांच कराई जा रही है. जिलाधिकारी ने बताया कि वेल्डिंग के दौरान यह हादसा हुआ, जिसके बाद आग लग गई और यह आग रसोई घर तक पहुंच गई, जिस कारण सिलेंडर भी फट गया.

पटाखा फैक्ट्री में भीषण आग लगने से पांच की मौत, 12 घायल

जिलाधिकारी ने आग से पांच लोगों की मरने की व 12 लोगों के घायल होने की पुष्टि करते हुए कहा कि मरने वालों में दुकान के कर्मचारी मालिक के साथ राहगीर भी हैं. एक तो मऊ जनपद का रहने वाला है. जनपद में घनी आबादी में जितनी भी दुकानें इस तरह चल रही हैं, इन सब की जांच कराई जाएगी.

इस बारे में पुलिस अधीक्षक त्रिवेणी सिंह ने भी पांच लोगों की मौत की पुष्टि करते हुए कहा कि पटाखे का कारोबार करने वाले लोगों के खिलाफ नए सिरे से ड्राइव चलाकर इनका परीक्षण किया जाएगा.

जनपद के मुकेरीगंज स्थित तीन पटाखे की दुकानों में रविवार को वेल्डिंग के दौरान आग लगने से पूरे शहर में हड़कंप मच गया. पटाखे की दुकान में लगी आग की भयावहता का अंदाज इस बात से लगाया जा सकता है कि आसपास के पेड़ों में भी आग लग गई, जिसे बुझाने में दमकल की गाड़ियों को पसीने छूट गए. दमकल कर्मियों का अभियान देर रात तक जारी रहा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details