उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आजमगढ़: होम क्वारंटाइन का उल्लंघन, 55 लोगों के खिलाफ FIR

By

Published : Apr 14, 2020, 3:59 PM IST

आजमगढ़ में होम क्वारंटाइन का पालन न करने वाले 55 लोगों के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है. ऐसे लोगों के खिलाफ प्रशासन सख्त कदम उठा रहा है.

officers
अधिकारी.

आजमगढ़: जिलाधिकारी नागेंद्र प्रताप सिंह ने जनपद में होम क्वारंटाइन में रखे गए 55 लोगों के खिलाफ लगातार निर्देशों की अवहेलना करने के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया है. ये सभी ऐसे लोग हैं जिन्हें लीगल नोटिस भी दिया गया था. इसके बावजूद ये लोग लगातार जिला प्रशासन के निर्देशों की अवहेलना कर रहे थे.

thumbnail raw

ईटीवी भारत से आजमगढ़ के जिलाधिकारी नागेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि जनपद में बड़ी संख्या में लोग बाहर से आए हैं, जिसके बाद 13498 लोगों को क्वारंटाइन किया गया था. कई लोगों को लीगल नोटिस भी भेजा गया था, जो लगातार जिला प्रशासन के निर्देशों की अवहेलना कर रहे थे. होम क्वारंटाइन किये इन लोगों की जांच के लिए जब जिला प्रशासन ने लेखपालों को मौके पर भेजा तो कई लोग इधर-उधर टहलते मिले, जिसके बाद लेखपालों ने यह रिपोर्ट जिलाधिकारी को सौंपी. इसके बाद ऐसे 55 लोगों को चिन्हित कर उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है.

जिलाधिकारी ने बताया कि जनपद में संक्रमण रोकने के लिए बड़ी संख्या में लोगों को क्वारंटाइन किया गया था और यहां पर उनके रहने खाने के साथ-साथ चिकित्सा की भी व्यवस्था की गई थी. बावजूद इसके लगातार कई लोग प्रशासन के निर्देशों की अवहेलना कर रहे थे.

जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 6
अभी तक आजमगढ़ जिले में 6 कोरोना पॉजिटिव केस सामने आये हैं. ऐसे में आजमगढ़ जनपद में संक्रमण की संख्या और अधिक न बढ़े इसे लेकर जिला प्रशासन लगातार नजर बनाए हुए है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details