उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

आजमगढ़ : प्राइमरी स्कूलों में हुई ओएमआर सीट से परीक्षा, बीएसए बोले होगी ग्रेडिंग

लर्निंग आउटकम प्रोग्राम के तहत आजमगढ़ जनपद के 3250 स्कूलों में ओएमआर सीट पर परीक्षा आयोजित की गई. परीक्षा में बड़ी संख्या में प्राइमरी और जूनियर हाईस्कूल की छात्र छात्राओं ने भाग लिया.

By

Published : Mar 12, 2019, 9:00 PM IST

स्कूलों में हुई ओएमआर सीट से परीक्षा

आजमगढ़ : लर्निंग आउटकम प्रोग्राम के तहत प्रदेश के प्राइमरी स्कूलों में आज ओएमआर सीट पर परीक्षा आयोजित की गई. इसके चलते आजमगढ़ जनपद के 3250 स्कूलों में इस परीक्षा का आयोजन किया गया. परीक्षा में बड़ी संख्या में प्राइमरी और जूनियर हाईस्कूल की छात्र छात्राओं ने भाग लिया.

स्कूलों में हुई ओएमआर सीट से परीक्षा

इन दिनों प्रदेश सरकार बुनियादी शिक्षा को लेकर काफी गंभीर नजर आ रही है, जिसके चलते आज जिले के प्राइमरी स्कूलों में लर्निंग आउटकम प्रोग्राम के तहत ओएमआर सीट पर परीक्षा आयोजित की गई. इस परीक्षा का आयोजन जिले के लगभग 3250 स्कूलों में किया गया. बड़ी संख्या में प्राइमरी और जूनियर हाईस्कूल की छात्र छात्राओं ने भाग लिया.

इस बारे में स्कूल के बच्चों का कहना है कि पहली बार ओएमआर सीट के पर परीक्षा हो रही है. इसलिए अभी समझने में थोड़ा समस्या जरूर हो रही है. हमारे शिक्षक हमारी पूरी मदद कर रहे हैं.

प्रभारी प्रधानाचार्य जीनत साइज का कहना है कि ओएमआर शीट पर हो रही परीक्षा से बच्चों को समझने में थोड़ी बहुत मुश्किल जरूर हुई है. धीरे-धीरे बच्चों की आदत पड़ जाएगी. इस मामले पर जिले के बेसिक शिक्षा अधिकारी देवेंद्र कुमार पांडे ने कहा कि इस परीक्षा के माध्यम से हम विद्यालयों की ग्रेडिंग करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details