उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

आजमगढ़: कवि कुमार विश्वास का कार्यक्रम करवाने के नाम पर फ्रॉड

यूपी के आजमगढ़ में कवि कुमार विश्वास के नाम पर कार्यक्रम आयोजित कर टिकट के नाम पर पैसे वसूलने का मामला सामने आया है. वहीं इस मामले में कुमार विश्वास ने अपने फेसबुक अकाउंट पर पोस्ट के जरिए जानकारी दी कि मुझे इस कार्यक्रम के बारे में खुद नहीं पता है.

By

Published : Nov 28, 2019, 2:20 PM IST

etv bharat
कवि कुमार विश्वास.

आजमगढ़ःआम आदमी पार्टी के नेता व देश के जाने माने कवि कुमार विश्वास के कार्यक्रम के नाम पर बड़े फ्रॉड का मामला प्रकाश में आया है. खुद कुमार विश्वास ने फेसबुक पर पोस्ट के जरिए इस खेल का खुलासा किया है. इसके बाद से आयोजकों में हड़कंप मचा है. जिले में कुमार विश्वास के नाम से कार्यक्रम आयोजित कर रही संस्था उमा उपहार फाउंडेशन और वीआईएस ने महंगे टिकट के जरिए भारी भरकम रकम जुटाने का प्लान बनाया था. संस्था को जब लगा कि उनकी पोल खुलने वाली है तो उन्होंने कार्यक्रम की तारीख बदलकर खुद को बचाने का प्रयास किया, लेकिन कुमार विश्वास के पोस्ट ने इस खेल से पर्दा उठा दिया.

जानकारी देता आयोजक.

उमा उपहार फाउंडेशन और वीआईएस संस्था के संयुक्त तत्वावधान में 28 नवंबर को शहर के सर्वोदय पब्लिक स्कूल में जश्ने विश्वास नाम से कार्यक्रम का अयोजन होना था. आयोजकों ने इसमें कवि कुमार विश्वास सहित कई स्थानीय शायरों के शामिल होने की बात कही थी. कार्यक्रम के लिए बाकायदा 500 रुपये, 1000 रुपये और 2000 रुपये में टिकटों की बिक्री भी शुरू कर दी गई.

इसे भी पढ़ें- आजमगढ़ में स्कूलों में नहीं हैं शिक्षक-शिक्षिकाएं, कैसे पढ़ेंगी बेटियां!

बुधवार को खुद कुमार विश्वास ने अपने फेसबुक पोस्ट के जरिए इस फ्रॉड का खुलासा कर दिया. साथ ही कहा कि संस्तुति पत्र में जो हस्ताक्षर हैं, वह उनका ऑटोग्राफ है न कि हस्ताक्षर. उनके नाम पर एक संस्था के जरिए फ्रॉड किया गया है. वहीं उमा उपहार फाउंडेशन के मैनेजिंग डायरेक्टर प्रवीन कुमार शुक्ला एक तरफ दावा कर रहे हैं कि उनके साथ केडी इवेंट नाम की संस्था ने फ्रॉड किया है. दूसरी तरफ यह भी बता रहे हैं कि उन्हें इस फ्रॉड के बारे में तीन दिन पहले पता चल गया था.

अब सवाल यह है कि यदि उन्हें तीन दिन पहले मामला पता था तो उन्होंने पुलिस से शिकायत करने के बजाय मंगलवार को प्रेस कांफ्रेंस कर कार्यक्रम की तिथि 28 नवंबर की जगह 19 दिसंबर बता कर लोगों को गुमराह क्यों किया. इससे साफ है कि कहीं न कहीं आयोजक भी इस पूरे खेल में शामिल हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details