उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आजमगढ़ में पुलिस मुठभेड़ में दो बदमाश गिरफ्तार

By

Published : Nov 5, 2022, 3:00 PM IST

Updated : Nov 5, 2022, 5:29 PM IST

आजमगढ़ में पुलिस मुठभेड़ के दौरान पुलिस ने दो बदमाशों को गिरफ्तार किया. आरोपियों ने 26 अक्टूबर को पन्दहा थाना मेहनगर लूट की घटना को अंजाम दिया था.

Etv Bharat
आजमगढ़ में मुठभेड़,

आजमगढ़ःजिले के गंभीरपुर थाना पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान दो शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया. मुठभेड़ में दोनों बदमाशों के पैर में गोली लगी, जिससे वो घायल हो गए. बदमाशों के पास से 2 तमंचे, 3 कारतूस के खोखे, 2 कारतूस और सात मोबाइल समेत नकदी और बाइक बरामद हुई. पुलिस ने बदमाशों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है.

पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने बताया कि 26 अक्टूबर पन्दहा थाना मेहनगर के संजय राम अपनी पत्नी सुनीता देवी के साथ आधार कार्ड का संसोधन कराने के लिए गए थे. घर वापसी के दौरान श्री शारदा माता डिग्री कॉलेज के पास अज्ञात बदमाशों ने असलहा दिखाकर मोबाइल, पति-पत्नी का आधार कार्ड, गाड़ी का पेपर, ड्राइविंग लाइसेंस और इंश्योरेंस आदि छीन लिया था.

घटना की जानकारी देते पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य

शनिवार को थानाध्यक्ष अखिलेश चन्द्र पाण्डेय अपने टीम के साथ बिंद्रा बाजार में चेकिंग पर थे. इसी दौरान उन्हें सूचना मिली कि 26 अक्टूबर को श्रीरामगंज बाजार के पास हुई लूट के आरोपी मोटरसाइकिल से भवतर की तरफ से गोमाडीह आ रहे हैं. सूचना पर उपनिरीक्षक शिवसागर यादव चौकी प्रभारी गंभीरपुर को मय टीम के साथ बिंद्रा बाजार हाइवे तिराहा पर पहुंचने के लिए निर्देशित किया गया.

पुलिस टीम मौके पर अपराधियों का इंतजार करने लगी. कुछ देर बाद भवतर की तरफ से एक मोटरसाइकिल आती हुई दिखाई दी. पुलिस टीम ने उसे रोकने का प्रयास किया तो वो अपनी मोटरसाइकिल को तेजी से मोड़ने लगे. इसी दौरान उनकी मोटरसाइकिल अनियंत्रित होकर गिर गयी. इसके बाद दोनों अपराधियों ने अपने पास रखे कट्टे से पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी.

पुलिस टीम ने भी आत्मरक्षा में जवाबी कार्रवाई की, जिसमें दोनों बदमाशों के पैर में गोली लगी और वो घायल होकर गिर गये. पुलिस टीम ने घेराबंदी कर दोनो अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार अभियुक्त की पहचान संजय यादव पुत्र रामसिंगार यादव निवासी काला सिकंदर थाना देवगांव जनपद आजमगढ़ व सुशील मौर्या पुत्र रामलगन निवासी कुम्भ थाना बरदह आजमगढ़ के रूप में हुई. पूछताछ में अभियुक्त संजय ने लूट की घटना में शामिल होना स्वीकार किया.

ये भी पढे़ंःजमानत पर आए रेप के आरोपी की गोली मारकर हत्या

Last Updated : Nov 5, 2022, 5:29 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details