उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आजमगढ़: मनरेगा के तहत शुरू हुआ विकास कार्य, डीएम ने दी अनुमति

By

Published : May 3, 2020, 10:50 PM IST

आजमगढ़ जिले में डीएम ने लॉकडाउन के दौरान मनरेगा मजदूरों को काम करने की अनुमति दे दी है. साथ ही डीएम ने कहा कि सभी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए कार्य करेंगे.

azamgarh dm.
मनरेगा के तहत शुरू हुआ विकास कार्य

आजमगढ़: जिलाधिकारी नागेंद्र प्रताप सिंह ने विभिन्न विकास खंडों में मनरेगा के तहत विकास कार्य शुरू करने की अनुमति दे दी है. डीएम ने कहा कि मनरेगा के मजदूर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए काम करें.

जॉब कार्ड धारकों को मिला काम
जिलाधिकारी नागेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि शासन के निर्देशानुसार मनरेगा के अंतर्गत जॉब कार्ड धारकों व प्रवासी मजदूरों को उनके पंचायत में ही रोजगार उपलब्ध कराया जा रहा है. इसी क्रम में जिले के सागर विकासखंड सठिया में एक तालाब की खुदाई कराई जा रही है. इस कार्य में 59 मजदूर लगे हुए हैं.

सोशल डिस्टेंसिंग का हो पालन
शनिवार को जिलाधिकारी ने मौके पर पहुंचकर कार्य का औचक निरीक्षण भी किया. साथ ही विकास विभाग के अधिकारियों को मजदूरों से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाने की भी अपील की.

1,194 लोगों के सैंपल की जांच
जिलाधिकारी ने बताया कि कोरोना परीक्षण के लिए जिले से अब तक कुल 1,194 सैंपल भेजे जा चुके हैं. इस रिपोर्ट में आठ पॉजिटिव मरीजों में से 4 मरीजों को डिस्चार्ज किया जा चुका है. हालांकि अभी 109 लोगों की रिपोर्ट आनी बाकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details