उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आजमगढ़ में बनाए गए 37 कंटेनमेंट जोन, जिला प्रशासन सतर्क

By

Published : Jun 2, 2020, 4:34 PM IST

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले में कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए 37 कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं. बता दें कि आजमगढ़ में कोरोना के मरीजों की संख्या 119 पहुंच गई है.

आजमगढ़
आजमगढ़ में कंटेनमेंट जोन

आजमगढ़: जनपद में जिस तरह से लगातार प्रवासी श्रमिकों के आने का सिलसिला जारी है, उसी तरह से जनपद में कोरोना संक्रमण भी बढ़ रहा है. जनपद में अभी तक 1,00,000 से अधिक प्रवासी श्रमिक आ चुके हैं. वहीं जनपद में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या भी 119 हो गई है, जो जिला प्रशासन के लिए एक बड़ी चुनौती है.

एएसपी इला मारन ने बताया कि जनपद में जिस तरह से लगातार कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ रही है, इसी को ध्यान में रखते हुए जनपद में 37 कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं. कंटेनमेंट जोन बनाए गए पूरे इलाके को पूरी तरह से सील किया गया है. यहां पर किसी भी व्यक्ति को आने-जाने की पूरी तरह से मनाही रहेगी. इसके साथ ही यहां पर पुलिस प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का लगातार औचक निरीक्षण चलता रहेगा.

जनपद में संक्रमण का खतरा न उत्पन्न हो, इसके लिए लगातार लोगों को जागरूक भी किया जा रहा है. इसके साथ ही पूरे जनपद में धारा 144 लगा दी गई है. आजमगढ़ जनपद के जिला अस्पताल तकिया चौक सहित जनपद के कई प्रमुख बाजारों व शहर से दूर जिन क्षेत्रों में लगातार संक्रमण की संख्या बढ़ रही है, ऐसे सभी क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन घोषित किया है, जिससे संक्रमण को रोका जा सके.

बता दें कि आजमगढ़ जनपद में लगातार कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ रही है. जनपद में सोमवार एक ही दिन में 25 संक्रमित मरीज पाए गए थे, जिसके बाद यह संख्या बढ़कर 119 हो गई. वहीं इन 119 मरीजों में से 105 एक्टिव केस हैं, जबकि 12 मरीजों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और 2 मरीजों की मौत हो चुकी है. जनपद में लगातार बढ़ रही संक्रमित मरीजों की संख्या से जिला प्रशासन व स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मचा हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details