उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बुजुर्ग दंपत्ति की हत्या का चौंकाने वाला खुलासा, कंकाली गैंग के दो आरोपी गिरफ्तार

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Sep 7, 2023, 10:13 PM IST

Updated : Sep 7, 2023, 10:33 PM IST

आजमगढ़ में बुजुर्ग दंपति हत्याकांड में एसपी सिटी ने खुलासा किया है. पुलिस ने कंकाली गैंग के दो आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

Etv Bharat
बुजुर्ग दंपति की हत्या का आरोपी गिरफ्तार

एसपी सिटी शैलेंद्र लाल ने दी जानकारी

आजमगढ़: जिले के निजामाबाद थाना क्षेत्र के परसाहा गांव में 25 और 26 जून की मध्य रात्रि को अपने घर के बाहर सोए बुजुर्ग दंपत्ति की लूट के चक्कर में हत्या कर दी गई थी. पुलिस लाइन में एसपी सिटी ने खुलासा कर बताया कि कंकाली गैंग जो पशु तस्करी में शामिल रहता है, उसने लूट की नीयत से घटना को अंजाम दिया था. मामले में गुरुवार को अलग अलग कार्रवाई में एक आरोपी को निजामाबाद थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया. जबकि शाम को एक अन्य आरोपी को जहानागंज थाना क्षेत्र से पकड़ा गया. यह आरोपी पुलिस मुठभेड़ में घायल हो गया. पुलिस ने इलाज के लिए उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया है.

इसे भी पढ़े-विनय श्रीवास्तव हत्याकांड में अंकित के अलावा वो दो लोग कौन थे जिनके पिस्टल पर मिले फिंगरप्रिंट

परसहा में घटना के समय सोए करीब 75 वर्षीय विश्वनाथ सोनकर और उसकी पत्नी शनिचरी देवी की हाथ पैर बांध कर और फिर शरीर के गहने निकालने के चक्कर में शरीर के कुछ हिस्सों को काट कर हत्या कर दी गई थी. दंपति सिधारी क्षेत्र के निवासी थे. लेकिन, परसहा में जमीन लेकर परिवार से अलग रहते थे. एसपी सिटी शैलेंद्र लाल ने बताया कि गुरुवार को सुबह निजामाबाद के बघौरा से नसीम उर्फ लंबू को पकड़ा गया. जिसके पास से चापड़ और हाथ का चांदी का कड़ा बरामद हुआ. जबकि शाम को जहानागंज थाना क्षेत्र में मोहम्मद जुबैर उर्फ वकील को मुठभेड़ में पकड़ा गया. आरोपी के पैर में गोली लगी है. इसके पास से तमंचा और कड़ा बरामद हुआ. यह आरोपी जहानागंज क्षेत्र में कुछ दिनों पहले पशु तस्करी के दौरान पुलिसकर्मियों को अपने वाहन से कुचलने का प्रयास कर फरार हो गए थे.

एसपी सिटी शैलेंद्र लाल ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस को बुजुर्ग दंपति के हत्या की सूचना मिली थी. हत्या के तुरंत बाद पुलिस ने जांच कर इस मामले के दो आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. आरोपी कंकाली गैंग में पशु तस्करी का काम करते थे. आरोपियों ने लूट की वारदात को अंजाम देने के लिए बुजुर्ग दंपति को मौत के घाट उतारा था. पुलिस ने आरोपियों से हथियार और लूटे गए जेवरातों को बरामद किया है.

यह भी पढ़े-विनय श्रीवास्तव हत्याकांड: मंत्री कौशल किशोर के बेटे विकास किशोर का शस्त्र लाइसेंस निलंबित, निरस्तीकरण प्रकिया शुरू

Last Updated : Sep 7, 2023, 10:33 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details