उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आजमगढ़ में शिक्षक ने आर्थिक तंगी के चलते आत्महत्या की, सुसाइड नोट मिला

By

Published : Aug 22, 2023, 8:30 AM IST

सोमवार को आजमगढ़ में एक शिक्षक ने आत्महत्या कर ली. पुलिस को शिक्षक के पास से एक सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है, जिसमें उसने आत्महत्या की वजह बताई है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

crime news Azamgarh
crime news Azamgarh

घटना की जानकारी देते एसपी देहात अरुण दीक्षित.

आजमगढ़ः जिले के सरायमीर थाना क्षेत्र में सोमवार को एक शिक्षक ने आर्थिक तंगी के चलते आत्महत्या कर ली. शिक्षक क्षेत्र के चककोट खानका गांव का रहने वाला था, जो कर्ज से परेशान थे. उसके पास से एक सुसाइड नोट भी मिला. इसमें कर्ज से पेरशान होकर आत्महत्या करने का जिक्र किया गया है. घटना की सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच शुरू की. साथ ही शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

दरअसल, चककोट खानका गांव के रहने वाले रामानुज (59) निजी विद्यालय में शिक्षक थे. उन्होंने कुछ समय पहले अपनी एक बेटी की शादी की थी. परिजनों के अनुसार, बेटी की शादी के लिए उन्होंने कई लोगों से कर्ज लिया था, जिसे वो चुका नहीं पा रहा थे. लोग उनसे अपने पैसे की मांग कर रहे थे, जिसे लेकर वह परेशान चल रहे थे. सोमवार की भोर में वह घर से निकले थे. गांव के 200 मीटर की दूरी पर उसका शव मिला.

स्थानीय लोगों ने बताया कि वो सुबह शौच के लिए जा रहे थे, तभी उन्होंने उसका शव देखा. इसके बाद उन्होंने परिजनों को घटना की जानकारी दी. जानकारी होते ही गांव के लोगों की मौके पर भीड़ जुट गई. एसपी देहात अरुण दीक्षित ने बताया की एक व्यक्ति के सुसाइड की सूचना मिली थी. पुलिस टीम मौके पर पहुंची और जांच में उन्हें शव के पास एक सुसाइड नोट बरामद हुआ है. इसमें लिखा है कि वह गरीब है और उसके उपर काफी कर्ज हो गया है. इसीलिए वह आत्महत्या कर रहे हैं. उनके ऊपर किसी का दबाव नहीं हैं.

सुसाइड नोट में उन्होंने पुलिस से अनुरोध किया है कि उसके घर पर उनकी पत्नी और बेटी हैं, बिना पोस्टमार्टम कराए शव को पत्नी और बेटी को प्रधान की उपस्थिति में पंचनामा बनवाकर दे दिया जाए. हालांकि, अभी मामले की जांच की जा रही है. वहीं, सरायमीर थानाध्यक्ष विवेक कुमार पांडेय ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है. फॉरेंसिक टीम ने भी जांच की है. शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही स्थिति स्पष्ट होगी.

ये भी पढ़ेंःस्कूल बस ने शिक्षक की बाइक में मारी टक्कर फिर कुचल दिया, वीडियो देखकर खड़े हो जाएंगे रोंगटे

ABOUT THE AUTHOR

...view details