उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

आजमगढ़: मंडलायुक्त ने समीक्षा बैठक कर मानसून से निपटने के दिए निर्देश

मंडलायुक्त कनक लता त्रिपाठी ने आजमगढ़ जिले का दौरा किया. मंडलायुक्त ने बैठक के दौरान अधिकारियों को निर्देशित किया कि मॉनसून के समय जलभराव की समस्या न होने पाए.

By

Published : Jun 29, 2020, 8:23 PM IST

मंडलायुक्त ने समीक्षा बैठक कर मानसून से निपटने के दिए निर्देश
मंडलायुक्त ने समीक्षा बैठक कर मानसून से निपटने के दिए निर्देश

आजमगढ़: मंडलायुक्त कनक लता त्रिपाठी ने मंडल के अंतर्गत आने वाले तीनों जनपदों का दौरा किया. इस दौरान मऊ, बलिया के जिलाधिकारियों को मॉनसून से पूर्व बारिश के समय होने वाली समस्याओं और बीमारियों से निपटने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि मंडल के सभी जिलाधिकारी अपने-अपने जनपदों में आने वाली समस्या से निपटने के लिए तैयार रहें.

ईटीवी भारत से बातचीत करते हुए मंडलायुक्त कनक लता त्रिपाठी ने बताया कि मंडल के तीनों जनपदों के जिलाधिकारियों को मानसून से पूर्व नाले नालियों को साफ करने के निर्देश दिए गए हैं. बारिश के समय में लगातार संक्रामक बीमारियां फैलती हैं. इसे रोकने के लिए भी जिला प्रशासन को निर्देशित किया गया है, जिससे जिला प्रशासन स्वास्थ्य विभाग से सामंजस्य बनाकर इसे रोके. इन तीनों जनपदों में किसी भी तरह की समस्या का सामना लोगों को ना करना पड़े.

मंडलायुक्त ने बताया कि जिलाधिकारियों को दिए गए निर्देश के अनुसार यदि जिन जनपदों में जलजमाव की समस्या होती है, उस पर काम करने के साथ ही नाली सीवर भी साफ रखने के निर्देश दिये गए हैं, जिससे भारी बारिश के समय किसी भी जनपद में समस्या का सामना किसी भी व्यक्ति को ना करना पड़े.

बताते चलें कि विगत वर्ष 2 दिन हुई बारिश के बाद जनपद के कई मोहल्लों में जलभराव की स्थिति हो गई थी, जिसका खामियाजा जनपद के कई मोहल्ले वासियों को भुगतना पड़ा था. जनपद के कई मोहल्लों में जनरेटर लगाकर पानी भी निकाला गया था. इन्हीं बिंदुओं को ध्यान में रखते हुए मंडलायुक्त ने मंडल के तीनों जिलाधिकारियों को निर्देशित किया है, जिससे भारी बारिश की स्थिति में जनपद में कहीं पर भी जलभराव ना होने पाए और किसी भी समस्या भी ना हो.

ABOUT THE AUTHOR

...view details