उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

आजमगढ़ महोत्सव में जलवा बिखेरनें आ रही हैं ये मशहूर हस्तियां

साधना, सर्जना, संघर्ष शिल्प साझी संस्कृति पर आधारित आजमगढ़ महोत्सव का शुभारंभ आजमगढ़ जनपद के तहसील स्तर से 7 दिसंबर से आयोजित किया जा रहा है. इस महोत्सव में जलवा बिखेरने मश्हूर गायक कैलाश खेर, भोजपुरी कलाकार रवि किशन और हास्य अभिनेत्री भारती आजमगढ़ आ रही हैं.

By

Published : Dec 6, 2019, 11:23 AM IST

etv bharat
आजमगढ़ महोत्सव का शुभारंभ

आजमगढ़: साधना, सर्जना, संघर्ष शिल्प साझी संस्कृति पर आधारित आजमगढ़ महोत्सव का शुभारंभ आजमगढ़ जनपद के तहसील स्तर से 7 दिसंबर से आयोजित किया जा रहा है.
इस महोत्सव में जलवा बिखेरने मश्हूर गायक कैलाश खेर, भोजपुरी कलाकार रवि किशन और हास्य अभिनेत्री भारती आजमगढ़ आ रही हैं.

आजमगढ़ महोत्सव का शुभारंभ
  • मीडिया से बातचीत करते हुए आजमगढ़ के जिलाधिकारी नागेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि तहसील स्तर से शुरू होने वाले इस महोत्सव का समापन आजमगढ़ जिला मुख्यालय में होगा.
  • इस महोत्सव के माध्यम से लोक विधाएं यहां की मौलिक संस्कृत धारा व बाहर से अच्छे कलाकार भोजपुरी कलाकारों को महोत्सव में प्रस्तुति देने के लिए बुलाया जा रहा है.
  • आजमगढ़ के इस महोत्सव का आज ब्राउज़र भी जारी कर दिया गया है. इसके साथ ही महोत्सव का गीत भी आजमगढ़ के जिलाधिकारी ने जारी किया.
  • जिलाधिकारी नागिन प्रताप सिंह का कहना है कि आजमगढ़ का यह महोत्सव जनता का जनता के लिए वह जनता द्वारा आयोजित किया जा रहा है
  • इस महोत्सव की थीम में मुबारकपुर की साड़ी निजामाबाद की ब्लैक पॉटरी दुर्वासा ऋषि चंद्रमा रिशिवर दत्तात्रेय के आश्रम के साथ-साथ आजमगढ़ जनपद की जीवनदायिनी तमसा नदी को दिखाया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details