उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

चंद्रशेखर का एलान, यूपी में पंचायत चुनाव लड़ेगी आजाद समाज पार्टी

आजमगढ़ में दलित प्रधान हत्याकांड को लेकर चंद्रशेखर आजाद डीएम कार्यालय पहुंचे थे. जहां पुलिस कर्मियों से उनकी नोकझोंक भी हुई थी. वहीं डीएम से मिलने के बाद चंद्रशेखर ने सरकार पर जमकर निशाना साधा था. इस दौरान उन्होंने कहा कि 2022 से पहले भीम आर्मी सघर्षशील लोगों को पंचायत चुनाव के मैदान में उतारेगी.

By

Published : Dec 25, 2020, 9:17 AM IST

यूपी में पंचायत चुनाव लड़ेगी आजाद समाज पार्टी
यूपी में पंचायत चुनाव लड़ेगी आजाद समाज पार्टी

आजमगढ़: जिले में दलित प्रधान हत्याकांड को लेकर मंगलवार को आजाद समाज पार्टी के अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद डीएम कार्यालय पहुंचे थे. जहां पुलिस कर्मियों से उनकी नोकझोंक भी हुई थी. वहीं जिलाधिकारी से मिलने के बाद चंद्रशेखर ने सरकार पर जमकर निशाना साधा था. इस दौरान उन्होंने कहा था कि 2022 से पहले भीम आर्मी सघर्षशील लोगों को पंचायत चुनाव के मैदान में उतारेगी.

पंचायत चुनाव लड़ेगी भीम आर्मी
जिले में दलित ग्राम प्रधान की हत्या में परिजनों को प्रशासन की तरफ से मदद मिलने में हो रही देरी को लेकर भीम आर्मी के प्रमुख चन्द्रशेखर डीएम से मिलने के लिए पहुंचे थे. डीएम से मिलने के बाद बाहर निकले चन्द्रशेखर ने प्रदेश सरकार पर जमकर हमला बोला था. उन्होंने कहा कि प्रदेश के साथ आजमगढ़ जिले में भी कानून व्यवस्था खराब है. उन्होंने कहा कि वर्ष 2022 से पहले भीम आर्मी सघर्षशील लोगों को पंचायत चुनाव के मैदान में उतारेंगी.

पुलिस और रावण में हुई नोकझोंक
दोपहर में भीम आर्मी के प्रमुख चन्द्रशेखर जिलाधिकारी से मिलने के लिए उनके कार्यालय पर पहुंचे. उससे पहले कार्यालय पर बड़ी संख्या में उनके कार्यकर्ता भी मौजूद थे. जिलाधिकारी कार्यालय पर तैनात एसआई मास्क लगे होने की वजह से चन्द्रशेखर को पहचान नहीं सका. जिसके बाद पुलिस और चन्द्रशेखर व कार्यकर्ताओं में झड़प हुई. जानकारी के बाद चन्द्रशेखर को जिलाधिकारी कार्यालय में प्रवेश मिला. जहां उन्होंने जिलाधिकारी से तरवा थाना क्षेत्र के बांसगांव के ग्राम प्रधान की हत्या के बाद अब तक प्रशासन द्वारा मदद नहीं मिलने व कानून व्यवस्था को लेकर जिलाधिकारी से बात की. कार्यालय से बाहर निकलने के बाद भीम आर्मी के प्रमुख चन्द्रशेखर ने कहा कि उन्होंने डीएम से बांसगांव के ग्राम प्रधान की हत्या समेत जिले के तीस-चालीस घटनाओं को डीएम के सामने रखा. साथ उन्होंने डीएम से सवाल किया कि अगर आप यहां व्यवस्थित तरीके से काम कर रहे हैं, तो फिर इन घटनाओं पर काम क्यों नहीं हो रहा है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था सही नहीं है.

कोरोना में गृहमंत्री कर रहे रोड शो
चन्द्रशेखर ने कहा कि पश्चिम बंगाल में गृहमंत्री रोड शो कर रहे है, बड़ी जनसभाएं हो रही है लेकिन वहां कोरोना नहीं है. लेकिन जब संसद चलाने की बात होती है तो कोरोना होता है. सरकार ऐसा इसलिए कर रही है कि क्योंकि विपक्ष सरकार से हर मुद्दे पर सवाल करेगा और उनके पास जबाव नहीं है.

मायावती पर भी रावण ने साधा निशाना
भीम आर्मी के प्रमुख ने बसपा प्रमुख मायावती का नाम लिए बिने कहा कि चुनाव में कौन किसका वोट काटेगा यह तो बाद में पता चलेगा. लेकिन परिर्वतन प्रकृति का नियम है. जो उसको स्वीकार्य नहीं करता स्वतः समाप्त हो जाता है. उन्होंने कहा कि बहुजन समाज में मूवमेंट तैयार हुई थी, और मुवमेंट किसी पैसे वाले या आलीशान बंगले की मोहताज नहीं होती. उन्होंने कहा की वे गरीब जरूर हैं, लेकिन उनका स्वाभिमान और जमीर दोनों जिंदा है. वे मेहनत के बल पर काम करके ऐसे लोगों को जबाव देगें. वहीं उन्होंने कहा कि यूपी में एफआईआर लिखवाने के लिए आंदोलन करना पड़ता है. इउन्होंने कहा कि वर्ष 2022 से पहले भीम आर्मी सघर्षशील लोगों को पंचायत चुनाव के मैदान में उतारेंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details