उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आजमगढ़: जहरीली शराब से हुई मौत के मामले में कार्रवाई, आरोपियों की 74 लाख की संपत्ति कुर्क

By

Published : Apr 29, 2022, 5:14 PM IST

जहरीली शराब कांड के आरोपी खान बंधुओं की 74 लाख की संपत्ति को प्रशासन ने आज कुर्क कर लिया. गत 20 फरवरी को माहुल के शराब ठेके से शराब खरीद कर पीने वाले आधए दर्जन से अधिक लोगों की जान चली गई थी और कईयों की आंखों की रोशनी चली गई थी. प्रशासन ने खान बंधुओं के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत मामला दर्ज किया था.

ETV BHARAT
AJAM

आजमगढ़:आजमगढ़ जहरीली शराब कांड के आरोपी जेल में बंद खान बंधुओं की संपत्तियों को प्रशासन ने आज कुर्क कर लिया. कुर्की की गई संपत्ति की कीमत 74 लाख रुपये बताई गई है. जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज ने बुधवार को माहुल जहरीली शराब कांड के मुख्य आरोपियों में शामिल नदीम खान और उनके भाइयों की संपत्तियों को कुर्क कर दिया.

जहरीले शराब के कारोबार में लिप्त थे खान बंधु : 20 फरवरी को माहुल के देशी शराब के ठेके से शराब खरीदकर पीने से करीब आधे दर्जन से अधिक लोगों की जान चली गई जबकि कई लोगों के आंखों की रोशनी चली गई थी. मामले में कुल 13 अभियुक्त पकड़े गए थे. घटना के दो दिन बाद पुलिस ने अहरौला थाना क्षेत्र के रुपईपुर गांव में नदीम अहमद व उनके भाइयों के घर छापेमारी कर जहरीली शराब फैक्ट्री और नकली कफ सीरप और दवाइयां आदि बरामद की थी. इस मामले में नदीम, फहीम, कलीम, नईम सहित कुल 13 अभियुक्त पकड़े गए थे. कुछ दिनों पूर्व प्रशासन ने इस मामले में लिप्त सभी अभियुक्तों पर गैंगस्टर एक्ट के तहत मामला दर्ज किया था.

यह भी पढ़ें : बाराबंकी में गोकशी के अपराध से अर्जित अवैध संपत्ति कुर्क, प्रशासन ने पिटवाई डुग्गी

खान बंधुओं की 74 लाख की संपति कुर्क :जिलाधिकारी आजमगढ़ के आदेश के अनुपालन में तहसीलदार फूलपुर संजय कुमार कुशवाहा के नेतृत्व में पुलिस व राजस्व टीम रुपाइपुर गांव पहुंची. वहां पहुंच कर डुगडुगी बजा कर नदीम और नईम के घर व संपत्ति को प्रशासन ने कुर्क कर जब्त करने की नोटिस चस्पा कर दिया.

यहां से दोनों भाइयों के मकान को कुर्क करने के बाद टीम माहुल कस्बे के वार्ड संख्या नौ स्थित आशिया पत्नी कलीम और वार्ड संख्या तीन में स्थित फहीम के मकान को कुर्क कर लिया. प्रशासन ने अपराध से अर्जित इन संपत्तियों की कीमत 74 लाख से अधिक बताया है. इस मौके पर थानाध्यक्ष अहरौला राजेश सिंह, थानाध्यक्ष अतरौलिया रमेश कुमार चौकी प्रभारी माहुल धीरेंद्र बहादुर सिंह, लेखपाल प्रमोद सिंह, दिवाकर मिश्र भारी पुलिस बल के साथ मौजूद रहे.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details