उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

आजमगढ़ : आगजनी में बुरी तरह झुलसे 9 को लोगों किया वाराणसी रेफर

आजमगढ़ के मुकेरीगंज में पटाखे के गोदाम में लगी आग से पांच की मौत हो गई. वहीं बुरी तरह से झुलसे 9 लोगों को वाराणसी के लिए रेफर कर दिया गया है. झुलसे 9 लोगों में से 4 की हालत स्थिर बनी हुई है.

मुकेरीबाजार आगजनी

By

Published : Mar 18, 2019, 5:37 AM IST

आजमगढ़ : जनपद के कोतवाली थाना क्षेत्र के मुकेरीगंज में पटाखे के गोदाम में भीषण विस्फोट के बाद घायलों की संख्या बढ़ती जा रही है. मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॅा एके मिश्रा ने भले ही अभी तक 5 लोगों की मौत की पुष्टि की है, लेकिन लगभग आधा दर्जन मरीज जो 90 प्रतिशत से अधिक जले हैं, उन्हें वाराणसी रेफर किया जा रहा है.

आजमगढ़ : बुरी तरह झुलसे 9 मरीजों को किया लखनऊ रेफर

आजमगढ़ के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर एके मिश्रा ने बताया कि जनपद के चिकित्सालय में 12 गंभीर रूप से जले हुए मरीज जिनका इलाज चल रहा है, जबकि इस दुर्घटना में 5 लोगों की मौत भी हो चुकी हैं. मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि 9 मरीजों को यहां से बड़े अस्पतालों के लिए रेफर कर दिया गया है. आजमगढ़ जिला अस्पताल से रेफर किए गए 9 मरीजों को जनपद के ही ग्लोबल हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है, जहां पर इन घायल मरीजों का इलाज किया जा रहा है. ग्लोबल हॉस्पिटल की डॉक्टर शिप्रा सिंह ने बताया कि जिला अस्पताल से रेफर किए गए 9 मरीज हमारे यहां भर्ती हैं, जिनमें चार की हालत ठीक है. जबकि 5 मरीज ऐसे हैं, जो 90 प्रतिशत से अधिक जल चुके हैं. जिन्हें वाराणसी के लिए रेफर किया जा रहा है. इस अग्निकांड में परिजनों के साथ राहगीर मजदूर भी मरे हैं.

शाम 4 बजे के करीब आजमगढ़ जनपद के मुकेरीगंज में पटाखे के गोदाम में वेल्डिंग करते समय आग लग गई. जिसके बाद घर में रखे सिलेंडर में विस्फोट हो गया. आग की भयावहता इतनी अधिक थी कि आसपास के पेड़ों में भी आग लग गई. गोदाम के बाहर खड़ी आधा दर्जन मोटरसाइकिलें जलकर खाक हो गई. जिला प्रशासन भले ही 5 मौतों का दावा कर रहा है, लेकिन जिस तरह से आधा दर्जन से अधिक मरीज 90 प्रतिशत से अधिक जले हैं और यह संख्या और बढ़ सकती हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details