उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

BUDGET 2019 : सरकार के आखिरी बजट से किसान और व्यापारी हुए गदगद, कहा 2019 चुनाव में मिलेगा लाभ

केंद्र की मोदी सरकार से पेश किए गए अंतिम बजट को किसानों और व्यापारियों ने खूब सराहा है. व्यापारियों और किसानों का कहना है कि 2019 बजट में उनके हित को ध्यान में रखकर फैसला लिया गया है. निश्चित रूप से इसका फायदा 2019 के लोकसभा चुनाव में मिलेगा.

By

Published : Feb 1, 2019, 5:45 PM IST

बजट से किसान और व्यापारी हुए खुश

आजमगढ़ : केंद्र की मोदी सरकार से पेश किए गए अंतिम बजट को किसानों और व्यापारियों ने खूब सराहा है. 2019 के इस बजट में किसानों-व्यापारियों के साथ हर वर्ग को साधने की कोशिश की गई है. वहीं किसान और व्यापारियों ने बजट को सराहा है.

केंद्र सरकार से पेश किए गए बजट में पांच लाख वार्षिक कमाने वाले लोगों को टैक्स से छूट दिए जाने से व्यापारी समाज खुश है. ईटीवी भारत से बातचीत में व्यवसायी ऋषि अग्रवाल ने कहा कि अब तक मोदी सरकार ने व्यापारियों के हित के लिए कोई काम नहीं किया था, लेकिन जिस तरह से 2019 के बजट में व्यापारी हितों को ध्यान में रखकर यह फैसला लिया है, निश्चित रूप से इसका फायदा 2019 के लोकसभा चुनाव में मिलेगा.

जानकारी देते ऋषि अग्रवाल, व्यापारी

बजट में किसानों को दो एकड़ के लिए छह हजार देने का प्रावधान किया गया है, उससे किसान भी बहुत खुश हैं. किसान विजय कुमार का कहना है कि जिस तरह से सरकार ने बजट में किसानों को वर्ष में 6000 देने का प्रावधान किया है, निश्चित रूप से सराहनीय काम है. वहीं किसान अजय यादव ने सरकार के बजट को सराहते हुए कहा कि सरकार के इस फैसले से बड़ी संख्या में किसान लाभांवित होंगे और इसका फायदा 2019 के लोकसभा चुनाव में भी मिलेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details