उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आजमगढ़: अराजक तत्वों ने तोड़ी मंदिर की प्रतिमा, भड़के ग्रामीण

By

Published : Aug 9, 2020, 12:01 PM IST

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले में बीती शनिवार रात को कुछ अराजक तत्वों ने मंदिर की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया. मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने आक्रोशित ग्रामीणों को समझा बुझाकर शांत कराया.

जानकारी देते सीओ बुढ़नपुर.
जानकारी देते सीओ बुढ़नपुर.

आज़मगढ़: जिले के अतरौलिया थाना क्षेत्र के शेखपुर कबीरूद्दीनपुर गांव में एक मंदिर की प्रतिमा को कुछ अराजक तत्वों ने क्षतिग्रस्त कर दिया. प्रतिमा के क्षतिग्रस्त होने की जानकारी के बाद ग्रामीण आक्रोशित हो गये. सूचना के बाद कई थाने के पुलिस फोर्स के अधिकारी मौके पर पहुंचे. पुलिस ने अराजक तत्वों के खिलाफ कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है.

जानकारी देते सीओ बुढ़नपुर.

मामला आजमगढ़ जिले के अतरौलिया थाना क्षेत्र का है. शेखपुरा कबीरूद्दीनपुर गांव में ग्राम समाज की जमीन पर करीब 15 वर्ष पहले एक मंदिर बनाया गया था. इस मंदिर में कोई भी पुजारी नहीं रहते थे. ग्रामीणजन सिर्फ मंदिर के गेट पर ताला लगाने और खोलने का काम करते थे. इन दिनों मंदिर के गेट पर ताला नहीं बंद किया जा रहा था.

शनिवार देर रात कुछ अराजक तत्वों ने मंदिर में घुसकर प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया और मौके से फरार हो गये. घटना की जानकारी सुबह ग्रामीणों को तब हुई, जब मंदिर में कुछ महिलाएं पूजा करने के लिए पहुंची. मंदिर की प्रतिमा क्षतिग्रस्त होने की जानकारी मिलते ही बड़ी संख्या में ग्रामीण मौके पर पहुंचे और आक्रोशित हो गये.

सूचना पर कई थाने की पुलिस फोर्स के साथ अधिकारी मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों से बात की. ग्राम प्रधान और ग्रामीणों से वार्ता के बाद प्रशासन ने खंडित प्रतिमा को हटाकर दूसरी प्रतिमा स्थापित करने की बात कही. साथ ही प्रतिमा तोड़ने वाले अराजक तत्वों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने का आश्वासन भी दिया.

सीओ बुढ़नपुर शीतला प्रसाद ने बताया कि बीती रात मंदिर की प्रतिमा को तोड़ दिया गया. अराजक तत्वों की मंशा क्षेत्र में अशांति पैदा करना था, लेकिन ग्रामीणों से वार्ता के बाद यह तय हुआ है कि मंदिर में नई प्रतिमा स्थापित की जायेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details