उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

अमर सिंह के निधन से RSS को लगा झटका, नहीं पूरा हो पाएगा ये वादा

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में आरएसएस की शाखा सेवा भारती को अमर सिंह ने 10 लाख रुपये प्रति वर्ष देने का वादा किया था. इतना ही नहीं लाॅकडाउन में उन्होंने संस्था को 20 लाख रुपये देकर आर्थिक मदद भी की थी.

By

Published : Aug 2, 2020, 9:01 PM IST

etv bharat
जानकारी देते सेवा भारती केंद्र व्यवस्थापक विजय शंकर पांडेय.

आजमगढ़: राज्यसभा सदस्य अमर सिंह का शनिवार को लंबी बीमारी के बाद सिंगापुर में निधन हो गया. जिले के तरवां स्थित अपनी पैतृक संपत्ति को उन्होंने आरएसएस की शाखा सेवा भारती को दान कर दिया था. अमर सिंह ने 20 फरवरी 2019 को तरवां की अपनी पैतृक संपत्ति को सेवा भारती के नाम रजिस्ट्री की थी.

सेवा भारती संस्था को अमर सिंह ने दान की थी अपनी पैतृक संपत्ति.


ईटीवी भारत से बातचीत में सेवा भारती के केंद्र व्यवस्थापक विजय शंकर पांडेय ने बताया कि अमर सिंह ने सेवा भारती को अपनी संपत्ति दान कर दी थी. संस्था की ओर से गरीब और जरूरतमंद बच्चों को निशुल्क शिक्षा देने के साथ उन्हें समाज की मुख्य धारा से जोड़ने का काम किया जा रहा है. साथ ही निशुल्क चिकित्सा केंद्र भी खोला गया है, जहां दो डाॅक्टरों की नियुक्ति की गई है और मरीजों का मुफ्त में इलाज किया जाता है. उन्होंने कहा कि अमर सिंह के निधन से सेवा भारती को बहुत क्षति हुई है. उन्होंने संस्था को हर वर्ष 10 लाख रुपये की आर्थिक मदद देने का वादा किया था. लाॅकडाउन में लोगों की मदद करने के लिए संस्था के क्षेत्रिय संगठन मंत्री को 20 लाख रुपये का चेक भी दिया था.

विजय शंकर पांडेय ने बताया कि जिले के विकास में उनका बहुत योगदान रहा है. चक्रपाणपुर मेडिकल काॅलेज का निर्माण, महिला अस्पताल और एयरपोर्ट के निर्माण में उनका बहुत ही योगदान रहा है. साथ ही जिले में सड़कों के निर्माण कार्य सहित कई विकास के कार्य उनके द्वारा कराए गए हैं. उनके निधन से जिले में शोक की लहर है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details