उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

आजमगढ़ में 86 कोरोना पॉजिटिव मिले, 3735 लोग करेंगे डोर टू डोर सर्वे

आजमगढ़ में बुधवार देर शाम आई रिपोर्ट में भी 86 मरीज पॉजिटिव पाए गए. इसके बाद जनपद में संक्रमित मरीजों की संख्या 1933 हो गई है.

By

Published : Aug 13, 2020, 10:58 AM IST

डीएम राजेश कुमार.
डीएम राजेश कुमार.

आजमगढ़: जनपद में लगातार कोरोना का संक्रमण बढ़ रहा है. बुधवार देर शाम आई रिपोर्ट में भी 86 मरीज पॉजिटिव पाए गए. इसके बाद जनपद में संक्रमित मरीजों की संख्या 1933 हो गई है. जनपद में लगातार बढ़ रहे संक्रमण को ध्यान में रखते हुए आजमगढ़ के जिला अधिकारी राजेश कुमार ने कमान संभाल लिया और इंटीग्रेटेड कमांड सेंटर भी शुरू किया है, जहां से कोरोना संक्रमित मरीजों की निगरानी करने के साथ-साथ उनके कांटैक्ट हिस्ट्री पर भी नजर रखी जा रही है.

आजमगढ़ के जिला अधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि जनपद में कोविड-19 के लिए इंटीग्रेटेड कमांड सेंटर शुरू किया गया है. इसमें स्वास्थ्य विभाग के साथ-साथ राजस्व विभाग पुलिस विभाग व शिक्षा विभाग को लगाया गया है. जिलाधिकारी ने बताया कि कोविड-19 मरीजों की रेसिंग के लिए 3735 लोगों की टीम बनाई गई है जो 3 दिनों से लगातार डोर टू डोर सर्वे कर रही है. अभी तक 1545 लोगों की ट्रेसिंग भी कर चुकी है, जिनका सैंपल जांच के लिए भिजवाया जा रहा है. जिलाधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि इसके अतिरिक्त जो भी मरीज सर्दी-खांसी की शिकायत पर प्राइवेट अस्पतालों से दवा ले ले रहे हैं. जनपद के सभी प्राइवेट चिकित्सालय को निर्देश दिया गया है कि ऐसे लोगों का रिकॉर्ड रखें और जिला प्रशासन को उपलब्ध कराएं, जिससे उनकी जांच कराई जा सके.

बता दें कि आजमगढ़ जनपद में लगातार संक्रमण बढ़ रहा है. पुलिस ऑफिस, पुलिस अधीक्षक आवास, पीएससी, जेल, डीआईजी कार्यालय, जिला प्रशासन व जनपद की कई पुलिस चौकियों में भी संक्रमण हो गया है. ऐसे में जिलाधिकारी राजेश कुमार ने स्वयं कमाल संभाली है, जिससे जनपद में लगातार बढ़ रहे संक्रमण को रोका जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details