उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आजमगढ़ में मिले कोरोना के 78 नए मरीज, संक्रमितों की संख्या हुई 1228

By

Published : Aug 5, 2020, 2:31 PM IST

आजमगढ़ में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती रही है. जनपद में मंगलवार शाम आई रिपोर्ट में 78 मरीज कोरोना संक्रमित पाए गए हैं.

corona cases in azamgarh
आजमगढ़ में कोरोना के 442 मरीज ठीक हो चुके हैं

आजमगढ़: जिले में कोरोना का प्रकोप बढ़ता जा रहा है. जनपद में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 1228 हो गई है. प्रशासन भले ही जनपद में कोरोना के संक्रमण की रोकथाम के लिए लगा हुआ है, बावजूद इसके जनपद में संक्रमण रुकने का नाम नहीं ले रहा है.

जनपद में कोरोना की भयावहता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि पुलिस अधीक्षक आवास, एसपी ऑफिस, पीएससी जेल के साथ-साथ कई पुलिस चौकी में कोरोना संक्रमित मरीज पाए गए हैं. पुलिस और प्रशासन के अधिकारी अपने दफ्तरों में भी नहीं बैठ रहे हैं. अधिकारियों के अपने दफ्तर में न बैठने के कारण दूरदराज से आने वाले फरियादियों को अपनी समस्याओं का समाधान न होने के कारण निराश होकर लौटना पड़ रहा है.

आजमगढ़ के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर एके मिश्रा ने बताया कि देर शाम 78 मरीजों की पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद जनपद में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 1228 हो चुकी है. जिले में अभी तक 442 मरीजों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है, आजमगढ़ में कोरोना के 767 एक्टिव मरीज हैं. इनका आजमगढ़ जनपद के तट पर स्थित मेडिकल कॉलेज में इलाज चल रहा है.

जनपद के 90% से अधिक प्रमुख चौराहे और बाजार कंटेनमेंट जोन बन चुके हैं. जिला प्रशासन जनपद के प्रमुख बाजारों और चौराहों पर सोशल डिस्टेंसिंग का कड़ाई से अनुपालन कराने के लिए लोगों पर अर्थदंड भी लगाया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details