उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

वर्ल्ड रिकॉर्ड इंडिया में नाम दर्ज करा बेटियों ने बढ़ाया आजमगढ़ का मान

By

Published : Sep 1, 2020, 9:58 PM IST

Updated : Sep 1, 2020, 10:35 PM IST

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में कोरोना योद्धाओं के सम्मान एवं जन-जागरूकता के लिए फाइन आर्ट सेंटर के कलाकारों ने 1200 स्क्वायर फीट की रंगोली चिल्ड्रेन स्कूल के हॉल में 30 जुलाई को बनाई थी. लार्जेस्ट रंगोली टू सैल्यूट कोरोना वॉरियर्स विषय पर बनी रंगोली ने सभी मानक पूर्ण कर वर्ल्ड रिकॉर्ड इंडिया में अपना नाम दर्ज कराया है.

azamgarh news
फाइन आर्ट सेंटर की छात्रा

आजमगढ़: जिले में कोरोना महामारी के दौरान कोरोना योद्धाओं के सम्मान एवं जन-जागरूकता के लिए फाइन आर्ट सेंटर के कलाकारों ने 1200 स्क्वायर फीट की रंगोली बनाई थी. यह रंगोली चिल्ड्रेन स्कूल के हॉल में 30 जुलाई को बनाई थी. लार्जेस्ट रंगोली टू सैल्यूट कोरोना वॉरियर्स विषय पर बनी रंगोली ने सभी मानक पूर्ण कर वर्ल्ड रिकॉर्ड इंडिया में अपना नाम दर्ज कराया है. यह सम्मान पाकर जनपदवासी बहुत खुश हैं.

फाइन आर्ट की संयोजक डॉ. लीना मिश्रा का कहना है कि इस रंगोली को बनाने के पीछे मुख्य मकसद यह था कि संक्रमण के समय में जिन लोगों ने सराहनीय काम किया है, उनको सैल्यूट किया जा सके. इसी के मद्देनजर इस रंगोली का निर्माण किया गया. 11 छात्राओं ने 10 घंटे की कड़ी मेहनत के बाद इस रंगोली का निर्माण किया. सबसे खास बात यह है कि रंगोली का चयन वर्ल्ड रिकॉर्ड ऑफ इंडिया में भी हो गया, जो आजमगढ़ जनपद के लिए गौरव की बात है.

बेटियों ने वर्ल्ड रिकॉर्ड इंडिया में दर्ज कराया नाम.

डॉ. लीना ने बताया कि अब ऐसे में जिस तरह से इस रंगोली को वर्ल्ड रिकॉर्ड ऑफ इंडिया की तरफ से चुना गया और इसका सम्मान पत्र हमारी टीम को मिला, निश्चित रूप से जनपद वासियों के लिए खुशी की बात है और जनपद के लोगों को इससे प्रेरणा लेने की जरूरत है.

वर्ल्ड रिकॉर्ड ऑफ इंडिया का प्रमाण पत्र.

बता दें फाइन आर्ट की छात्राओं ने जिस तरह से 10 घंटे लगातार मेहनत कर 1200 स्क्वायर फीट में इस रंगोली का निर्माण किया, निश्चित रूप से सराहनीय है. इस रंगोली के माध्यम से इन छात्राओं का मुख्य मकसद यह था कि इस विपदा की घड़ी में जो लोग समाज व संक्रमित मरीजों के लिए काम कर रहे हैं, उनका सम्मान किया जा सके.

प्रमाण पत्र.
Last Updated : Sep 1, 2020, 10:35 PM IST

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details