उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : May 18, 2020, 12:14 PM IST

ETV Bharat / state

अयोध्या: स्क्रीनिंग सेंटर पर गूंजी किलकारी, आशा ने महिला का कराया प्रसव

अयोध्या में स्क्रीनिंग सेंटर पर महिला ने बच्चे को जन्म दिया. महिला को प्रसव के बाद जिला महिला चिकित्सालय में शिफ्ट कर दिया गया है. दोनों स्वस्थ बताए जा रहे हैं.

ayodhya news
जिला महिला चिकित्सालय

अयोध्या: पंजाब के अंबाला शहर से अयोध्या पहुंची गर्भवती महिला ने नवजात को जन्म दिया है. लेबर पेन होने के चलते स्कैनिंग सेंटर पर ही महिला की डिलीवरी कराई गई है. प्रसूता और नवजात दोनों स्वस्थ बताए जा रहे हैं.

बड़ी संख्या में अयोध्या पहुंच रहे प्रवासी श्रमिकों के लिए राजकीय इंटर कॉलेज में स्क्रीनिंग सेंटर बनाया गया है. रविवार को पंजाब के अंबाला शहर से अयोध्या पहुंची एक गर्भवती महिला ने स्क्रीनिंग सेंटर में नवजात को जन्म दिया. महिला की स्क्रीनिंग होने से पहले ही अचानक लेबर पेन होने के चलते मौके पर मौजूद आशा ने डिलीवरी कराई, जिसके बाद जिला महिला चिकित्सालय में महिला को शिफ्ट कर दिया गया.

गर्भवती महिला अपने पति के साथ अंबाला से सहारनपुर होते हुए रोडवेज बस से अयोध्या पहुंची थी. वह जनपद के कुमारगंज क्षेत्र के इसौली भारी गांव की निवासी है. फिलहाल महिला को नवजात के साथ जिला महिला चिकित्सालय में भर्ती करा दिया गया है. जहां मेडिकल टीम देखरेख कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details