उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पत्नी ने की प्रेमी के साथ मिलकर पति की हत्या, हिरासत में लेने के बाद कबूला गुनाह

By

Published : Oct 7, 2021, 6:14 PM IST

अयोध्या में पत्नी ने प्रेमी के साथ मिलकर अपने पति की हत्या कर दी. इस वारदात की वजह उसने प्रेमी के साथ शादी करने की बताई. जिसमें पति रास्ते का रोड़ा था.

पत्नी ने की प्रेमी के साथ मिलकर पति की हत्या
पत्नी ने की प्रेमी के साथ मिलकर पति की हत्या

अयोध्याः प्रेमी के साथ जिंदगी गुजारने की चाहत ने पत्नी को पति का हत्यारा बना दिया. उसने प्रेमी के साथ मिलकर इस वारदात को अंजाम दिया है. दरअसल पत्नी अपने प्रेमी से शादी करना चाहती थी. जिसमें उसका पति रोड़ा बना हुआ था. अपने इरादे को पूरा करने के लिए बेवफा पत्नी ने पति को मौत के घाट उतार दिया.

हालांकि वारदात को अंजाम देने के पीछे मृतक की मौत के बाद मिलने वाले बीमे की रकम को हड़पने की भी साजिश सामने आई है. फिलहाल पुलिस ने 22 सितंबर को हुई अयोध्या कोतवाली क्षेत्र के जयसिंहपुर निवासी अरमान की हत्या की वारदात का खुलासा कर दिया है. इस वारदात को अंजाम देने में पुलिस ने मृतक की पत्नी नीलम, नीलम के प्रेमी भीम और दो अन्य लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. गुरुवार की दोपहर एसएसपी शैलेष पांडेय ने सभी अभियुक्तों को मीडिया के सामने पेश कर पूरी वारदात का खुलासा किया है.

पत्नी ने की प्रेमी के साथ मिलकर पति की हत्या

जांच के दौरान पाया गया कि अरमान ने नीलम नाम की लड़की से शादी की थी. जिसका भीम नाम के शख्स से उसका पहले से ही प्रेम प्रसंग चल रहा था. इसी बीच अरमान ने खुशी नाम की दूसरी युवती से शादी कर ली और पहली पत्नी से दूरी बनाने लगा. जिसके बाद नीलम ने अपनी जिंदगी को नए सिरे से शुरू करने के लिए अपने प्रेमी भीम से शादी करने का प्लान बनाया. लेकिन नीलम का पति अरमान नीलम को ऐसा करने नहीं देता. इसलिए नीलम ने अरमान को रास्ते से हटाने का प्लान बना लिया. एक साजिश के तहत नीलम ने प्रेमी भीम और उसके बहनोई के साथ मिलकर अयोध्या कोतवाली क्षेत्र के ही सरेठी गांव में बुलाकर अरमान की पहले गला दबाकर हत्या कर दी. इसके बाद उस शव को बोरे में भरकर नहर में फेंक दिया.

हिरासत में लेने के बाद कबूला गुनाह

इसे भी पढ़ें- मनीष गुप्ता हत्याकांड : व्यापारी के घर पहुंची एसआईटी, दोस्तों और परिजनों के दर्ज किए बयान

इस सनसनीखेज वारदात की वजह और भी सामने आई है. जिसमें हत्या के आरोपी भीम ने भी अपना बदला चुकाने के लिए वारदात को अंजाम दिया है. एसएसपी शैलेश पांडेय ने जानकारी के मुताबिक बताया कि कातिल भीम पेशेवर हत्यारा है. उसने अपने छोटे भाई जिद्दी की पत्नी की भी गोली मारकर हत्या कर दी थी. इस मामले में जब वो जेल में था, तो उसने अपनी जमानत के लिए मोटी रकम अरमान को दी थी. लेकिन अरमान ने उसकी जमानत नहीं कराई और पैसे भी वापस नहीं किए. भीम ने कई बार अपने पैसे मांगे, लेकिन अरमान ने पैसे नहीं दिए. वहीं अरमान ने अपना बीमा करा रखा था. अरमान की मौत के बाद बीमे के पैसे उसकी पत्नी को मिलते. एलआईसी के पैसों के लालच में नीलम ने पति अरमान का प्रेमी के साथ मिलकर हत्या करा दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details