उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

अयोध्या में अलग अंदाज में लोगों ने मनाया वेलेंटाइन डे, किसी संगठन ने नहीं किया विरोध

अयोध्या में 14 फरवरी को वेलेंटाइन डे मनाया गया. किसी संगठन ने इसका विरोध नहीं किया. क्षेत्रीय उपाध्यक्ष धनुषधारी शुक्ला का कहना है कि वो किसी पर्व का विरोध नहीं करते हैं, लेकिन लोग पश्चिमी सभ्यता में घुलकर अपनी संस्कृति को खोते जा रहे हैं.

By

Published : Feb 15, 2019, 10:39 AM IST

Updated : Feb 15, 2019, 12:48 PM IST

अलग अंदाज में लोगों ने मनाया वैलेंटाइन डे

अयोध्या : 14 फरवरी को वेलेंटाइन डे मनाने का पश्चिमी देशों में अपना अलग इतिहास है, लेकिन इसका असर धीरे-धीरे भारतीय संस्कृति पर भी पड़ता दिख रहा है. यहां भी यूथ इसे मौज मस्ती में मना रहे हैं. वहीं संस्कृति को लेकर कई संगठन इसका विरोध जता रहे हैं. इस बार वेलेंटाइन के अवसर पर अयोध्या में काफी शांतिपूर्ण रहा. कहीं भी किसी संगठन ने इसका विरोध नहीं किया.

अलग अंदाज में लोगों ने मनाया वैलेंटाइन डे


भाजपा के क्षेत्रीय उपाध्यक्ष धनुषधारी शुक्ला ने कहा कि वो किसी भी तरह से किसी पर्व का विरोध नहीं करते हैं, लेकिन लोग पश्चिमी सभ्यता में घुलकर अपनी संस्कृति को खोते जा रहे हैं. जो भी अच्छी बाते हैं, चाहे वो किसी भी सभ्यता की हो, उन्हें अपनाना चाहिए. पर्व के नाम पर फूहड़ता नहीं होना चाहिए.

वहीं रितेश यादव जो कम्प्यूटर सेंटर चलाते हैं, उनका कहना है कि अयोध्या में लगभग हर किसी को सबसे ज्यादा अपने काम से प्यार है. यहां पश्चिमी देशों का खास तौर पर वहां के त्योहार का असर किसी पर शायद ही पड़ता है. उन्हें आज के दिन अपनी कंप्यूटर सेंटर को सजाना पसंद है. यही उनका प्यार है. उन्होंने कहा कि वे रोज इसे प्रपोज करते हैं. वहीं अयोध्या में पिछले 10 सालों से गिफ्ट की दुकान चलाने वाले बालाजी ने कहा कि यहां सबसे ज्यादा बिक्री टेडी बेयर और हैंडमेड क्राफ्ट की होती है.

Last Updated : Feb 15, 2019, 12:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details