उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

गोरखपुर: 5 एकड़ में मस्जिद के साथ अस्पताल और कॉलेज भी बने- मस्जिद निर्माण ट्रस्ट के उपाध्यक्ष

By

Published : Aug 27, 2020, 1:05 PM IST

सुप्रीम कोर्ट के निर्देशानुसार अयोध्या में मस्जिद बनाने के लिए जमीन दी गई थी. उसपर मस्जिद निर्माण के लिए सुन्नी वक्फ बोर्ड ने ट्रस्ट बनाया है. ट्रस्ट के उपाध्यक्ष ने कहा कि इस जमीन पर मस्जिद के साथ ही अस्पताल और कॉलेज खोलने की भी योजना बनाई जा रही है.

अदनान फारुख शाह उर्फ मियां साहब
अदनान फारुख शाह उर्फ मियां साहब

गोरखपुर: अयोध्या में मस्जिद निर्माण के लिए सुन्नी वक्फ बोर्ड ने ट्रस्ट बनाया है. बोर्ड ने ट्रस्ट को इंडो इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन नाम दिया है. अदनान फारुख शाह उर्फ मियां साहब को इसका ट्रस्टी और उपाध्यक्ष बनाया गया है. वहीं सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड के चेयरमैन जफर अहमद फारूकी उसके अध्यक्ष हैं. मस्जिद के लिए गठित ट्रस्ट में 15 सदस्यों को जगह दी गई है. ईटीवी भारत से बात करते हुए इंडो इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन ट्रस्ट के ट्रस्टी और मस्जिद निर्माण ट्रस्ट के उपाध्यक्ष अदनान फर्रुख शाह ने कहा कि सुन्नी वक्फ बोर्ड को मस्जिद बनाने के लिए आवंटित 5 एकड़ जमीन पर मस्जिद के साथ ही अस्पताल और कॉलेज खोलने की भी योजना बनाई जा रही है.

जानकारी देते अदनान फारुख शाह उर्फ मियां साहब.

अदनान फर्रुख उर्फ मियां साहब ने कहा कि अभी 9 नामों की घोषणा और की जाएगी. इसके बाद वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मस्जिद का मसौदा बनेगा. सुप्रीम कोर्ट के निर्देशानुसार यूपी सरकार ने अयोध्या से 25 किलोमीटर दूर सोहावल तहसील के धन्नीपुर गांव में सुन्नी वक्फ बोर्ड को 5 एकड़ जमीन आवंटित की है. रूहानी थाने के पीछे धन्नीपुर गांव में सुन्नी वक्फ बोर्ड को मस्जिद बनाने के लिए आवंटित 5 एकड़ जमीन पर मस्जिद के साथ ही अस्पताल और कालेज खोलने की भी योजना बनाई जा रही है. मस्जिद में केवल एक समुदाय के लोग ही जा सकेंगे, लेकिन अस्पताल और कॉलेज बनाए जाने से वहां पर सभी धर्मों के लोग अपनी आवश्यकता अनुसार जा सकेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details