उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

विहिप के अंतरराष्ट्रीय महामंत्री मिलिंद परांदे बोले, अजान से नहीं हो सकती हनुमान चालीसा की तुलना

By

Published : Apr 15, 2022, 8:38 PM IST

अयोध्या में बॉलीवुड गायक सुखविंदर सिंह ने नया एलबम हनुमान चालीसा लांच किया. इस मौके पर विहिप के अंतरराष्ट्रीय महामंत्री मिलिंद परांदे बोले, अजान से हनुमान चालीसा की तुलना नहीं हो सकती है.

अयोध्या में बॉलीवुड गायक सुखविंदर सिंह ने नया एलबम हनुमान चालीसा लांच किया.
अयोध्या में बॉलीवुड गायक सुखविंदर सिंह ने नया एलबम हनुमान चालीसा लांच किया.

अयोध्याः पूरे देश में अजान और हनुमान चालीसा को लेकर चल रही चर्चा के बीच बॉलीवुड के गायक सुखविंदर सिंह रामलला को अपना नया एलबम हनुमान चालीसा भेंट करने अयोध्या पहुंचे. उनके साथ विश्व हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय महामंत्री मिलिंद परांदे भी मौजूद रहे. इस मौके पर उन्होंने कहा कि अजान से हनुमान चालीसा की तुलना नहीं हो सकती है.

रामनवमी शोभायात्रा में कई स्थानों पर हुए बवाल को लेकर परांदे ने साफ कहा कि हिंदुओं के ऊपर आक्रमण करना और उन्हें दोष देना यह बात समझ में नहीं आती. सभी को एक कानून के दायरे में रहना चाहिए. एक समाज, एक कानून, एक देश, एक विधान और एक निशान होना चाहिए.

अयोध्या में बॉलीवुड गायक सुखविंदर सिंह ने नया एलबम हनुमान चालीसा लांच किया.

रामनवमी पर देशभर में कई स्थानों पर शोभायात्रा के दौरान हुए पथराव और आगजनी की घटनाओं को लेकर मिलिंद परांदे ने कहा कि यूपी में कई जगह से शोभायात्रा निकली लेकिन कहीं कोई समस्या नहीं हुई.देशभर में हनुमानजी और रामजी का गौरव बढ़ना चाहिए.

महाराष्ट्र समेत देश के कई स्थानों पर लाउडस्पीकर से अजान के विरोध में हनुमान चालीसा कार्यक्रम के आयोजन को लेकर साफ कहा कि हनुमान चालीसा की तुलना अजान से नहीं की जा सकती. हनुमानजी सर्वोच्च हैं. हम किसी को नहीं मानेंगे विचारधारा भारत में स्वीकार्य नहीं है.

ये भी पढ़ेंः काशी में अजान के दौरान बीजेपी नेता ने लाउडस्पीकर पर बजाई हनुमान चालीसा


परांदे ने कहा कि भारत में सभी लोगों को देश के संविधान, परंपराओं और संस्कृति को मानना चाहिए. ऐसा मानने वाले इस देश के भक्त हैं जो नहीं मानते उनको इसके बारे में समझना चाहिए. सभी को कानून के दायरे में रहना चाहिए.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details