उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लालकिले के दिग्गज कलाकार अयोध्या के लक्ष्मण किले में करेंगे रामलीला

अयोध्या में सरयू नदी के तट पर लक्ष्मण किला परिसर में 17 से 25 अक्टूबर के बीच अयोध्या की रामलीला का आयोजन किया जाएगा. खास बात यह है कि इसमें बीजेपी के वे तमाम बड़े नेता जो दिल्ली के लालकिले पर आयोजित होने वाले रामलीला में हिस्सा लेते थे, वे सब अयोध्या में आयोजित रामलीला में हिस्सा लेंगे.

By

Published : Aug 26, 2020, 8:04 PM IST

etv bharat
चैनल और सोशल मीडिया पर होगा रामलीला का प्रसारण.

नई दिल्ली: अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण का शिलान्यास के बाद इस नवरात्र पहली बार भव्य रामलीला का भी आयोजन किया जाएगा. अयोध्या में सरयू नदी के तट पर लक्ष्मण किला परिसर में 17 से 25 अक्टूबर के बीच अयोध्या की रामलीला का आयोजन किया जाएगा. खास बात यह है कि इसमें बीजेपी के वे तमाम बड़े नेता जो दिल्ली के लालकिले पर आयोजित होने वाले रामलीला में हिस्सा लेते थे, वे सब अयोध्या में आयोजित रामलीला में हिस्सा लेंगे.

चैनल और सोशल मीडिया पर होगा प्रसारण.
सांसद मनोज तिवारी बनेंगे अंगद

सरयू नदी के तट पर पहली बार आयोजित रामलीला में बीजेपी सांसद मनोज तिवारी अंगद की भूमिका में होंगे. वहीं सांसद रवि किशन भरत का किरदार निभाएंगे. इसके अलावा चाहे अभिनेता बिंदु दारा सिंह हों या रजा मुराद, असरानी, शाहनवाज खान समेत तमाम वे बड़े कलाकार जो दिल्ली में आयोजित होने वाले रामलीला में अलग-अलग किरदार निभाते थे, वे सब अयोध्या में आयोजित होने वाले रामलीला में पहली बार भाग लेंगे.

अयोध्या में आयोजित होने वाली इस रामलीला के लिए जो कमेटी बनी है उसमें भी दिल्ली बीजेपी के तमाम बड़े पदाधिकारी शामिल हैं. बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा इसके संरक्षक हैं तो अन्य पदाधिकारी अलग-अलग पदों पर होंगे. रामलीला के आयोजन से संबंधित होर्डिंग्स दिल्ली बीजेपी दफ्तर के बाहर लगाया गए हैं.

चैनल और सोशल मीडिया पर होगा प्रसारण

खास यह कि कोरोना संक्रमण के चलते हैं पहली बार आयोजित होने वाले रामलीला में दर्शक नहीं आ पाएंगे. सैटेलाइट चैनलों के अलावा सोशल मीडिया के अलग-अलग प्लेटफार्म्स पर इसका प्रसारण किया जाएगा.

बता दें कि नवरात्र के दौरान दिल्ली में आयोजित होने वाली रामलीला विश्व भर में मशहूर है. कोरोना संक्रमण के चलते इस बार अलग तरीके से रामलीला के आयोजन को लेकर चर्चा चल रही है. दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष ने पिछले दिनों तमाम रामलीला कमेटियों के पदाधिकारियों के साथ बैठक की थी. सबकी सहमति बनी कि इस बार भी रामलीला हो. इसमें सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जाए, अब अनुमति के लिए दिल्ली बीजेपी ने उपराज्यपाल को पत्र लिखा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details