उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

प्रवेश परीक्षा तिथि बदलने के लिए छात्रों ने किया आंदोलन, छात्रसंघ महामंत्री सहित तीन को पुलिस ने पकड़ा

वाराणसी में महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ (mahatma gandhi kashi vidyapeeth) में प्रवेश परीक्षा की तिथि बदलने के लिए छात्रों ने प्रदर्शन किया. वहीं, एक छात्र की तबीयत खराब हो गई.

By

Published : Aug 7, 2022, 11:40 AM IST

etv bharat
छात्रों का धरना प्रदर्शन

वाराणसी: महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में शनिवार को प्रवेश परीक्षा की तिथि बदलने को लेकर छात्रों ने धरना-प्रदर्शन किया. प्रवेश परीक्षा के लिए जारी किया गया टाइम टेबल अन्य विश्वविद्यालय की तिथि से मैच होने पर छात्रों ने विरोध जताया है. पुलिस ने छात्रसंघ महामंत्री सहित तीन छात्रों को पकड़ लिया. इसमें से एक की तबीयत बिगड़ गई.


महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ (mahatma gandhi kashi vidyapeeth) में छात्रसंघ महामंत्री अभिषेक सोनकर के नेतृत्व में प्रवेश परीक्षा की तिथि बदलने के लिए पंत प्रशासनिक भवन के सामने धरना-प्रदर्शन किया. कुलपति आवास के सामने छात्रों के हंगामे के बाद पुलिस ने छात्रसंघ महामंत्री सहित तीन लोगों को पकड़ लिया. वहीं, तीनों में से एक छात्र की तबीयत बिगड़ने पर विद्यापीठ प्रशासन ने उसे अस्पताल में भर्ती करवाया.

धरना प्रदर्शन करते छात्र.

यह भी पढ़ें: रायबरेली में मुठभेड़ के दौरान बदमाश को लगी गोली, तीन गिरफ्तार

महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ की स्नातक और स्नातकोत्तर के विभिन्न पाठ्यक्रमों की प्रवेश परीक्षा की तिथि कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (सीयूईटी) मैच हो रही है. इस पर छात्रों ने आपत्ति जताई थी. छात्रों की आपत्ति के बाद विद्यापीठ ने बीए मासकाम और एलएलबी की प्रवेश परीक्षाएं स्थगित कर दीं. साथ ही टाइम टेबल संशोधित करते हुए छ्ह पाठ्यक्रमों का प्रवेश पत्र पांच अगस्त को ऑनलाइन कर दिया. इससे नाराज छात्र शनिवार को पंत प्रशासनिक भवन का मुख्य गेट का ताला बंद कराकर धरने पर बैठ गए. दोपहर बाद छात्रों का धरना कुलपति आवास के पास पहुंच गया.

छात्रों का कहना है कि कई पाठ्यक्रमों की प्रवेश परीक्षाएं सीयूईटी से मैच हो रही हैं. छात्र अब सात अगस्त की सभी परीक्षाएं स्थगित करने की मांग कर रहे हैं. वहीं, विद्यापीठ प्रशासन ने पुलिस फोर्स बुला लिया था. धरना-प्रदर्शन में मुख्य रूप से सुधांशु शुभम पांडेय, सन्नी कन्नौजिया, गौरव सिंह सहित अन्य लोग शामिल थे.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details