उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अयोध्या में विकास कार्यों की समीक्षा करने पहुंचे मुख्य सचिव, रामलला के दरबार में लगाई हाजिरी

By

Published : Jan 6, 2022, 6:45 PM IST

मुख्य सचिव का पद संभालने के बाद पहली बार गुरुवार को रामनगरी अयोध्या में दुर्गा शंकर मिश्रा पहुंचे. उन्होंने दर्शन-पूजन के बाद राम मंदिर के निर्माण कार्य को भी देखा. इसके बाद उन्होंने विकास कार्य के साथ कानून-व्यवस्था की समीक्षा की.

durga shankar mishra in ayodhya
durga shankar mishra in ayodhya

अयोध्या: रामनगरी में मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा ने कहा कि प्रदेश शासन यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के लिए पूरी तरह तैयार है. उनके साथ डीजीपी मुकुल गोयल ने अयोध्या की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया. अयोध्या मंडल सभागार में कानून व्यवस्था और विकास कार्यों की समीक्षा बैठक हुई. समीक्षा बैठक के बाद मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा ने कहा कि मैंने और डीजीपी मुकुल गोयल ने राम जन्मभूमि परिसर व हनुमानगढ़ी की सुरक्षा व्यवस्था देखी.

रामनगरी में मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा

उन्होंने कहा कि अयोध्या में जो विकास हो रहा है. उसके साथ ही आधुनिक सुरक्षा भी जरूरी है. अयोध्या की सुरक्षा को पुख्ता बनाने के लिए डीजीपी के साथ सुरक्षा का जायजा लिया गया. राम जन्मभूमि व हनुमानगढ़ी को करीब से देखा गया. सारी व्यवस्थाओं की समीक्षा की गई.


मीडिया से रूबरू हुए मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा ने कहा कि अयोध्या एक अंतरराष्ट्रीय शहर के रूप में विकसित हो रहा है. देश विदेश से बहुत लोग अयोध्या पहुंचेंगे. लोगों को फुलप्रूफ सुरक्षा देने के लिए खाका तैयार हो रहा है. चुनाव के लिए सरकारी मशीनरी पूरी तरह तैयार है. बूथ स्तर पर तैयारियां पूरी हो चुकी हैं.

ये भी पढ़ें- पीएम की सुरक्षा में चूक की हो उच्चस्तरीय जांच: मायावती

कोविड विधानसभा चुनाव के लिए एक बड़ी चुनौती है और हम इस चुनौती को स्वीकार करते हैं. सुरक्षा को लेकर 225 कम्पनी पैरा मिलिट्री फोर्स मिल चुकी है. केंद्र सरकार से पूरा सहयोग मिल रहा है. उन्होंने कहा कि जो लोग बूथ पर नहीं पहुंच सकते हैं, उनके लिए पहली बार घर पर ही वोट देने की सुविधा दी जा रही है. मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा ने अयोध्या जिला अस्पताल पहुंचकर निरीक्षण किया और वैक्सीनेशन को बढ़ाने के लिए निर्देश दिए.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details