उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सरयू का बढ़ता जलस्तर बना संकट, राम की पैड़ी में डूबे 2 युवकों की मौत

यूपी के अयोध्या में राम की पैड़ी में डूबे दो युवकों की इलाज के दौरान मौत हो गई. युवकों की पहचान अमन पुत्र ओम प्रकाश और राजन पुत्र द्वारका प्रसाद निवासी अयोध्या के रूप में हुई है.

By

Published : Jul 15, 2020, 4:10 AM IST

two youth died due  to drowning in ram ki paidi
राम की पैड़ी में डूबे 2 युवकों की मौत

अयोध्या: सरयू नदी का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है. नदी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है. बढ़ते जलस्तर के कारण राम की पैड़ी पर खतरा बढ़ गया है. पैड़ी पर स्नान करते वक्त दो युवक डूब गए. जिनको बाहर निकालकर राजकीय चिकित्सालय लाया गया. यहां इलाज के दौरान दोनों की मौत हो गई.

पूर्वी उत्तर प्रदेश में लगातार हो रही बारिश के चलते नदियों का जलस्तर अप्रत्याशित रूप से बढ़ रहा है. निचले क्षेत्रों में जलभराव की स्थिति बन गई है. अयोध्या में राम की पैड़ी के अधूरे प्रोजेक्ट को चालू करने के बाद आमतौर पर पिकनिक स्पॉट बनने वाली पैड़ी पर खतरा बढ़ गया है.

यहां मंगलवार को दोपहर स्नान करते वक्त दो युवक डूब गए. दोनों युवकों को पुलिस की तत्परता से बाहर निकाला गया. गंभीर हालत के चलते उन्हें श्री राम राजकीय चिकित्सालय लाया गया. जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई.

बताया जा रहा है स्नान करते वक्त दोनों युवक गहरे पानी में चले गये, जिसके चलते वह डूब गए और पानी के बहाव के साथ बहने लगे. युवकों की पहचान अमन पुत्र ओम प्रकाश और राजन पुत्र द्वारका प्रसाद निवासी अयोध्या के रूप में हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details