उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

अयोध्याः व्यापारियों से ठगी करने वाले दो शातिर गिरफ्तार

यूपी के अयोध्या जिले में टप्पेबाजी पैसे ऐंठने वाले दो शातिर बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बताया कि इन दोनों बदमाशों ने 10 सितंबर को शहर के ही रिकाबगंज स्थित एक शोरूम के कर्मचारी से करीब 1,22,000 रुपये की टप्पेबाजी की थी.

By

Published : Sep 11, 2020, 5:31 PM IST

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी

अयोध्याः शहर के व्यापारियों से टप्पेबाजी के जरिए पैसे ऐंठने वाले दो शातिर बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. दोनों बदमाशों ने 10 सितंबर को शहर के ही रिकाबगंज स्थित एक शोरूम के कर्मचारी से करीब 1,22,000 रुपये की रकम टप्पेबाजी से वसूल ली थी.

पुलिस ने इस मामले में सक्रियता दिखाते हुए 24 घंटे के अंदर ही दोनों बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है. दोनों के पास से टप्पेबाजी के 40,000 रुपये बरामद हो गए हैं. इसके अलावा बदमाशों के पास से 315 बोर का तमंचा और वारदात में इस्तेमाल मोटरसाइकिल भी पाई गई है. पुलिस ने इन दोनों के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है.

पत्रकारों से बात करते हुए सीओ सिटी अमर सिंह ने बताया कि काफी दिनों से इन दोनों बदमाशों की तलाश पुलिस को थी. उन्होंने शहर के बैंकों में व्यापारियों और उनके कर्मचारियों से टप्पे बाजी के जरिए पैसे वसूल लिए थे. यह अपनी बातों में उलझाकर लोगों के बैग और जेब से पैसे निकाल लेते थे और इस तरह की कई घटनाओं को अंजाम दे चुके थे.

पुलिस के मुताबिक इन लोगों की तलाश बीते काफी दिनों से थी. सूचना के आधार पर दोनों बदमाशों को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार बदमाशों में श्यामू जौनपुर का रहने वाला है, जबकि लल्लू अंबेडकर नगर जिले का रहने वाला है. 24 घंटे के अंदर वारदात के खुलासे को लेकर अयोध्या उद्योग व्यापार मंडल ने पुलिस टीम को 5100 रुपये पुरस्कार देने की भी घोषणा की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details