उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

अयोध्या: हथियार बंद ग्राम प्रधान के बेटे व पुलिस में मुठभेड़, आरक्षी समेत 3 घायल

यूपी के अयोध्या में बीती रात हुई बदमाशों के साथ मुठभेड़ में दो बदमाश घायल हुए हैं. वहीं एक पुलिसकर्मी भी घायल हो गया है. मुठभेड़ में घायल बदमाशों की पहचान मोहित वर्मा और रवि वर्मा के रूप में हुई है. अभियुक्त मोहित वर्मा कटौना ग्राम सभा की ग्राम प्रधान संजय वर्मा का पुत्र है.

By

Published : Oct 13, 2020, 1:58 PM IST

पुलिस के साथ मुठभेड़.
पुलिस के साथ मुठभेड़.

अयोध्या: जिले के पूराकलंदर थाना क्षेत्र में युवक के अपहरण के मामले में ग्राम प्रधान पर शक की सुई गहराती जा रही है. पीड़ित परिवार की ओर से क्षेत्राधिकारी पर रिश्वत लेने का आरोप लगा है. इसके बाद अब अवैध हथियार से लैस ग्राम प्रधान के बेटे और उसके साथी के साथ पुलिस की मुठभेड़ हुई है. मुठभेड़ में घायल दोनों बदमाशों को गंभीर हालत में चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है.

9 अक्टूबर को अयोध्या के हैदरगंज थाना क्षेत्र स्थित कटौना ग्राम सभा से एक युवक आशीष वर्मा का अपहरण हो गया था. अपहरण का कारण युवक का पड़ोसी से जमीन को लेकर विवाद बताया जा रहा है. इस मामले में कटौना ग्राम सभा के ग्राम प्रधान संजय वर्मा को भी अभियुक्त बनाया गया है. मामले में अभियुक्तों की गिरफ्तारी के प्रयास में जुटी पुलिस के साथ बीती रात करीब 1:00 बजे पूरा कलंदर थाना क्षेत्र स्थित मधुपुर ग्राम सभा के पगला भारी पुलिया के पास बदमाशों से मुठभेड़ हुई. इस मुठभेड़ में बाइक सवार दोनों बदमाश बुरी तरह घायल हो गए. बदमाशों की ओर से की गई फायरिंग में पूरा कलंदर थाने में तैनात आरक्षी अनूप पांडेय को भी गोली लगी है. मुठभेड़ में घायल सभी को इलाज के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है.

पुलिस के साथ मुठभेड़.
मुठभेड़ में घायल बदमाशों की पहचान मोहित वर्मा और रवि वर्मा के रूप में की गई है. अभियुक्त मोहित वर्मा कटौना ग्राम सभा की ग्राम प्रधान संजय वर्मा का पुत्र है. दोनों अभियुक्त हैदरगंज थाना क्षेत्र के ग्राम सभा कटौना के निवासी हैं. ये युवक आशीष वर्मा के अपहरण के मामले में भी आरोपी हैं. पुलिस ने अभियुक्तों के पास से बिना नंबर की बाइक, 315 बोर के 2 देसी तमंचे, 2 जिंदा कारतूस और 2 खोखा कारतूस बरामद किया है.बता दें कि 9 अक्टूबर को हैदरगंज थाना क्षेत्र के कटौना ग्राम सभा से ही युवक आशीष वर्मा का अपहरण किया गया था. अपहरण का मामला दर्ज होने के बाद युवक का पता पुलिस अब तक नहीं लगा पाई है. वहीं मामले में आरोपियों पर शिकंजा कसता जा रहा है. गत रात्रि करीब 1:00 बजे एसओजी व थाना पुरा कलंदर पुलिस टीम के साथ पूरा कलंदर थाना क्षेत्र के मधुपुर ग्राम सभा के पास बाइक सवार दो बदमाशों की मुठभेड़ हुई. मुठभेड़ में गिरफ्तार अभियुक्तों तार अपहरण कांड जुड़े हुए हैं.घटना को लेकर पीड़ित परिवार ने क्षेत्राधिकारी बीकापुर पर कटौना ग्राम सभा की ग्राम प्रधान संजय वर्मा से रिश्वत लेकर अभियुक्तों पर कार्रवाई में शिथिलता बरतने का आरोप लगाया है. ग्राम प्रधान के पुत्र मोहित के अवैध हथियारों के साथ पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार होने के बाद ग्राम प्रधान पर शक गहराता जा रहा है. वहीं पुलिस अब तक युवक आशीष वर्मा का पता नहीं लगा पाई है.

पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार बदमाश युवक आशीष वर्मा के अपहरण के अभियुक्त हैं. मामले में अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है. अभियुक्तों को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम को 10 हजार रुपये का इनाम दिया जाएगा.
-दीपक कुमार, एसएसपी

ABOUT THE AUTHOR

...view details