उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

राम मंदिर परिसर के मास्टर प्लान पर ट्रस्ट ने देशवासियों से मांगा सुझाव

भगवान राम की जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण के साथ परिसर के समग्र विकास का मास्टर प्लान तैयार हो चुका है. प्लान पर काम करने से पहले मेल पर देशवासियों से सुझाव मांगे गए हैं.

By

Published : Nov 5, 2020, 9:00 AM IST

राममंदिर परिसर के लिए मांगे गये सुझाव
राममंदिर परिसर के लिए मांगे गये सुझाव

अयोध्या :भगवान राम की जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण के साथ पूरे परिसर के समग्र विकास का मास्टर प्लान तैयार हो चुका है. इसके लिए आम लोगों से भी सुझाव मांगे गए हैं. मंदिर ट्रस्ट का कहना है कि अयोध्या में बनने वाला राम मंदिर करोड़ों भारतवासियों की आस्था का विषय है. ऐसे में रामलला के मंदिर के साथ परिसर को भी भव्य रूप देना है. मास्टर प्लान तैयार हो चुका है. लेकिन कोई कमी न रह जाए इसके लिए देश के सभी वरिष्ठ वास्तुविदों, धर्माचार्यों और देशवासियों से सुझाव मांगे गए हैं.

राममंदिर ट्रस्ट ने मांगा सुझाव.

ट्रस्ट के पदाधिकारियों ने पहले भी दिए थे संकेत

राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष गोविंददेव गिरी जी महाराज का कहना है कि देशभर के आर्किटेक्ट इंजीनियरों और डिजाइनरों से राम जन्मभूमि परिसर के 70 एकड़ भूमि में विकास को लेकर सुझाव मांगे जायेंगे. जिनका सुझाव ज्यादा सही होगा रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट उसे संतों को भेजेगा. देशभर के करीब 50 संतों से भी सुझाव लिए जायेंगे. इसके बाद ही उस पर काम किया जायेगा.

राममंदिर परिसर के लिए मांगे गये सुझाव

देशवासी ट्रस्ट को सीधे भेज सकेंगे सुझाव

परिसर की करीब 70 एकड़ भूमि के डेवलपमेंट के लिए रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने देश भर के आर्किटेक्ट, इंजीनियर और डिजाइनर से सुझाव मांगा है. 25 नवंबर तक सभी को अपने सुझाव भेजने हैं. इसके लिए सुझावकर्ता aida.rjbayodhya@gmail.com, design@tce.co.in पर मेल भेजकर अपना प्रपोजल भेज सकते हैं. रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने अपनी अधिकृत वेबसाइट पर एक विज्ञापन भी निकाला है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details