उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

रायबरेली हाइवे निर्माण के खिलाफ व्यापारियों ने किया हंगामा, मुआवजे की मांग

अयोध्या में अतिक्रमण हटाने को लेकर कुमारगंज के व्यापारियों और पुलिस प्रशासन के बीच जमकर घमासान हुआ. इसके बाद पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर हंगामा कर रहे लोगों को खदेड़ा.

By

Published : Aug 24, 2021, 8:42 PM IST

traders-protest-against-rae-bareli-highway-construction-in-ayodhya
traders-protest-against-rae-bareli-highway-construction-in-ayodhya

अयोध्या: रायबरेली हाईवे की चौड़ीकरण योजना में अतिक्रमण हटाने को लेकर तोड़फोड़ के दायरे में आ रहे मुख्य बाजार के व्यापारी और कार्यदाई संस्था पीएनसी और पुलिस प्रशासन आमने सामने आ गये. अतिक्रमण हटाने के दौरान कुमारगंज के व्यापारी और पुलिस प्रशासन के बीच जमकर हंगामा हुआ. इसके बाद पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर हंगामा कर रहे लोगों को खदेड़ा. इसके बाद फिर कार्यदायी संस्था ने दोबारा जेसीबी मशीन से अतिक्रमण हटाने का कार्य शुरू किया. बताते चलें कि कुमारगंज बाजार में ओवर ब्रिज का निर्माण हो रहा है, जिसके लिए 65 फीट जमीन का अधिग्रहण किया गया है.

रायबरेली हाईवे पर अतिक्रमण हटाते अधिकारी
ये भी पढ़ें- रामनगरी में आम आदमी पार्टी की तिरंगा यात्रा 14 सितंबर को, मनीष सिसोदिया भी होंगे शामिल मंगलवार को दोपहर बाद अतिक्रमण हटाने के लिए एसडीएम मिल्कीपुर दिग्विजय प्रताप सिंह, पुलिस क्षेत्राधिकारी राकेश कुमार श्रीवास्तव, पीएसी जवानों के साथ बाजार में पहुंचे. इसके बाद कुछ व्यापारियों ने एसडीएम से अभी मुआवजा न मिलने की बात कह कर दुकानों को तोड़ने से मना कर दिया. लेकिन मौजूद अधिकारियों ने उनकी एक भी नहीं सुनी. वहीं कुमारगंज पुलिस ने कुमारगंज कस्बे के दो व्यापारियों मनीष कसौधान और दिनेश कुमार कौशल हंगामा करने के आरोप में पुलिस थाने में ले जाकर बैठा दिया.
अतिक्रमण हटाते कर्मचारी

ये भी पढ़ें- यूपी की राजनीति: दूसरे राज्यों में 'हीरो', वह दल यहां साबित हो रहे 'जीरो'

हिरासत में लिए गए दोनों व्यापारियों का आरोप है कि पुलिस ने उनके साथ अभद्रता की. इसके विरोध में बाजार के लोगों ने अपनी अपनी दुकानें बंद कर कर दीं. प्रशासन के काफी मान मनौव्वल के बाद फिर से दुकानें खोली गईं. सीओ राकेश श्रीवास्तव ने बताया कि कई बार कहने के बावजूद भी लोग अपनी दुकानों को नहीं तोड़ रहे थे. इसके बाद पुलिस व प्रशासन की मौजूदगी में कार्यदायी संस्था ने अतिक्रमण को हटवाया.

अतिक्रमण हटवाते कर्मचारी

ये भी पढ़ें- प्यार का दुश्मन बना पिता, बेटी और उसके प्रेमी की हत्या कर यमुना में फेंका

ABOUT THE AUTHOR

...view details