उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

अयोध्या में आतंकी हमले की आशंका, हाई अलर्ट

आतंकी खतरे को देखते हुए अयोध्या में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है. एसएसपी आशीष तिवारी का कहना है कि आतंकी इनपुट को लेकर अयोध्या को अलर्ट किया गया है. सुरक्षा एजेंसी में एलआईयू, जांच एजेंसियां और पुलिस को अलर्ट किया गया है.

By

Published : Jun 14, 2019, 10:42 PM IST

Updated : Jun 15, 2019, 7:49 AM IST

अयोध्या में आतंकी हमले की आशंका.

अयोध्या: जिले में आतंकी हमले होने के इनपुट दिए गए हैं. ये इनपुट आईबी, एलआईयू के माध्यम से यहां की जिला प्रशासन और पुलिस को मिले हैं, जिसमें कहा गया है कि 18 जून को सुनाई जाने वाले आतंकवादियों के ऊपर जो फैसले होने हैं, उसको लेकर के कई फिदायीन हमले हो सकते हैं. एलआईयू की रिपोर्ट के मुताबिक बात करें तो यह आतंकी नेपाल के रास्ते से अयोध्या में घुसे हैं. जिसके बाद अयोध्या की सीमा में चारों तरफ चौकसी बढ़ा दी गई है.

अयोध्या में आतंकी हमले की आशंका.

सुरक्षा एजेंसियां हाई अलर्ट पर

  • आतंकी अलर्ट के बाद अयोध्या के भीतरी भाग में ढाबों की चेकिंग, होटलों की जांच और रातों में पुलिस गस्त को बढ़ा दिया गया है.
  • अयोध्या जिले के एसएसपी ने बताया कि जो इनपुट मिले हैं, उनके आधार पर सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत किया जा रहा है.
  • जिले में 15 जून को शिवसेना सांसद संजय राऊत प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे, ठीक उसके 2 घंटे के बाद केशव मौर्य उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम वहां पर नृत्य गोपाल दास जी की जन्मोत्सव में शिरकत करेंगे.
  • 16 तारीख को उद्धव ठाकरे अपने 18 सांसदों समेत श्री राम जन्मभूमि के दर्शन करेंगे.
  • इन सभी वीवीआईपी कार्यक्रमों के चलते अयोध्या में अतिरिक्त फोर्स भी मंगाई गई है.
  • सुरक्षा और संवेदनशीलता बनी रहे इस बात का विशेष ध्यान दिया जा रहा है.
  • यहां के लोकल लोगों को किसी प्रकार की कोई दिक्कत न होने पाए इस बात का भी ध्यान रखा जा रहा है.

आतंकी इनपुट को लेकर अयोध्या को अलर्ट किया गया है. अयोध्या की सुरक्षा एजेंसी में एलआईयू, जांच एजेंसियां और पुलिस को अलर्ट किया गया है. दो नंबर जारी किया है, ये नम्बर 8004143000 और सीयूजी 9545440027 है. जिस पर संदिग्ध व्यक्तियों या गतिविधियों की सूचना दी जा सकती है. होटल ढाबों पर कड़ी नजर रखते हुए उनकी चेकिंग की जा रही है.

-आशीष तिवारी, एसएसपी, अयोध्या

Last Updated : Jun 15, 2019, 7:49 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details