उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jul 31, 2021, 7:42 PM IST

ETV Bharat / state

स्वामी प्रसाद मौर्य ने BSP पर कसा तंज, कहा- माया को नहीं है दलित समाज पर भरोसा इसलिए कर रहीं ब्राह्मण सम्मेलन

स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि ब्राह्मण समाज कोई दूध पीता बच्चा नहीं है कि उसके आगे झुनझुना बजाया जाए और वो उसके पीछे भागता चला जाए. बीएसपी सुप्रीमो को अब दलितों पर भरोसा नहीं रह गया है.

स्वामी प्रसाद मौर्य ने BSP पर कसा तंज

अयोध्याः बीएसपी के पुराने साथी स्वामी प्रसाद मौर्य ने पार्टी सुप्रीमो मायावती पर तंज कसे हैं. उन्होंने कहा कि ब्राह्मण समाज कोई दूध पीता बच्चा नहीं है, जो उसके आगे झुनझुना बाजाया जाए और उनके पीछे सभी लोग भागते चले जाएं. बीएसपी सुप्रीमो को अब दलितों पर भरोसा नहीं रह गया है. इस वजह से ब्राह्मण समाज को साधने के लिए ब्राह्मण सम्मेलन कर रही हैं.

किसी समय बीएसपी सुप्रीमो मायावती के बेहद खास सिपहसालार रहे स्वामी प्रसाद मौर्य ने दल क्या बदला अपने पुराने मुखिया पर हमलावर भी हो गए. मायावती के प्रति अब उनका दिल भी पूरी तरह से बदल चुका है. यही वजह है कि शनिवार को एक श्रद्धांजलि सभा में शिरकत करने अयोध्या पहुंचे तो उन्होंने ब्राह्मण समाज के सम्मेलन के लिए बीएसपी सुप्रीमो पर तंज कसा. उन्होंने कहा कि मायावती को अब दलितों पर भरोसा नहीं रह गया है. इस वजह से अब वो ब्राह्मण समाज को साधने में जुटी हुई हैं.

'माया को नहीं है दलित समाज पर भरोसा'

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि चुनाव नजदीक है इसलिए सभी को ब्राह्मण समाज की याद आ रही है. राष्ट्रीय लोक दल के प्रदेश अध्यक्ष रहे स्वर्गीय मुन्ना सिंह चौहान की पांचवी पुण्यतिथि के मौके पर आयोजित श्रद्धांजलि सभा में स्वामी प्रसाद मौर्य शिरकत करने अयोध्या आये हुए थे. योगी सरकार में श्रम मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्या ने कहा कि विधानसभा के चुनाव नजदीक हैं इसलिए बसपा ही नहीं और भी पार्टियां ब्राह्मण समाज की तारीफों के पुल बांध रहे हैं.

इसे भी पढ़ें- IPS प्रोबेशनर्स काे PM Modi का मंत्र, कहा- देश के लिए जीने का भाव लेकर चलना है

स्वामी प्रसाद मौर्या ने कहा कि दलित समाज मायावती का साथ छोड़ चुका है. मायावती को अपने दलित मतदाताओं पर भरोसा नहीं है. ब्राह्मण समाज इस देश का बुद्धिजीवी और पढ़ा लिखा समझदार मतदाता है. ब्राह्मण समाज किसी के बहकावे, झांसे और प्रलोभन में नहीं आने वाला है. पूर्व के कार्यकाल में बसपा की नीतियों और रीतियों को लोग जान चुके हैं. इसलिए अब समाज का कोई भी वर्ग बसपा के साथ नहीं है. बहुजन समाज पार्टी का ब्राह्मण सम्मेलन पूरी तरह से फ्लॉप शो साबित होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details