उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

हमारी पूर्व नेता मायावती को पैसों की भूख अब छोड़ देनी चाहिए: स्वामी प्रसाद मौर्या

By

Published : Jan 14, 2020, 5:30 PM IST

उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने मायावती के जन्मदिन से एक दिन पूर्व बधाई दी. इस दौरान उन्होंने मायावती पर तंज कसते हुए कहा कि उनसे से अपेक्षा करता हूं कि पैसों की राजनीति छोड़कर बाबा साहब भीमराव आंबेडकर के विचारों की राजनीति करें.

etv bharat
स्वामी प्रसाद मौर्य.

अयोध्या:उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने मंगलवार को निजी कार्यक्रम के दौरान अयोध्या पहुंचे. इस दौरान स्वामी प्रसाद मौर्य ने मायावती के जन्मदिन से पूर्व तंज कसते हुए कहा के एक समय वह भी था, जब मैं उनका बहुत सम्मान करता था. एक समय वह था, जब कार्यकर्ता उनके लिए जान देने को तैयार था, लेकिन आज स्थिति यह है कि वह चाहे जहां से चली जाएं कोई उनसे मिलना पसंद नहीं करता. क्योंकि वह सिर्फ दौलत चाहती हैं. उनका जन्मदिन है इसलिए उन्हें बधाई देता हूं, लेकिन बहन मायावती से अपेक्षा है कि पैसों की राजनीति छोड़ें.

मीडिया से बातचीत करते स्वामी प्रसाद मौर्य.


स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि मायावती के जन्मदिन पर मैं उनसे सिर्फ यही आग्रह करूंगा कि वह बाबा साहब भीमराव आंबेडकर के विचारों की राजनीति करें. जन्मदिन पर अपनी गलतियों को सुधारें और धन-दौलत, रुपये-पैसे के पीछे भागना बंद करें. सही जमीनी लोगों को आगे बढ़ाएं और पैसों की राजनीति करना बंद करें. मेरी तरह सैकड़ों कार्यकर्ता ऐसे हैं, जिन्होंने उनकी स्वार्थ की राजनीति से नाराज होकर पार्टी छोड़ा और मेरे वहां से निकलने के बाद से ही पार्टी की दुर्दशा लगातार बनी हुई है.


वहीं कन्नौज में डॉक्टर के साथ सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के अमर्यादित बर्ताव पर स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि किसी राजनेता का बड़े पद पर रहते हुए मारपीट, गालीगलौज, हाथापाई उसके अराजक चेहरे को उजागर करता है. मैं हमेशा कहता रहा हूं कि, सपा गुंडों, माफिया, अराजकतत्वों का अखाड़ा है.

ये भी पढ़ें- विपक्ष मुद्दा विहीन है, इसलिए मुस्लिमों से करवा रहा है दंगे: स्वामी प्रसाद मौर्य


उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव का कृत्य अत्यन्त निंदनीय है. बड़े पद पर रहने वालों की इस आचरण से बचना चाहिए. मर्यादित आचरण करना चाहिए. उनके आचरण से समाज में गलत संदेश गया है. यह कृत्य दुर्भाग्यपूर्ण है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details