उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Oct 26, 2019, 2:10 PM IST

Updated : Oct 26, 2019, 2:51 PM IST

ETV Bharat / state

पुष्पक से अयोध्या आएंगे पुरुषोत्तम, त्रेता की तरह कलियुग में होगा राज्याभिषेक

यूपी के अयोध्या के श्रीराम कथा पार्क में त्रेतायुग की तरह कलियुग में भी श्रीराम का राज्याभिषेक किया जाएगा. राज्याभिषेक के बाद शोभायात्रा निकाली जाएगी. शोभायात्रा निकालने के अवसर पर लोग राम और लक्ष्मण के ऊपर पुष्प वर्षा भी करेंगे.

त्रेतायुग की तरह कलयुग में होगा श्रीराम का राज्याभिषेक.

अयोध्या: त्रेतायुग में प्रभु श्रीराम द्वारा रावण का वध करके अयोध्या आने पर जिस प्रकार राज्याभिषेक हुआ था, ठीक उसी प्रकार कलियुग में श्रीराम कथा पार्क में राम और लक्ष्मण का राज्याभिषेक होगा. पुष्पक विमान से राम-लक्ष्मण आएंगे और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, सीएम योगी आदित्यनाथ उनकी अगवानी करेंगे. श्रीराम कथा पार्क में होने वाले राम के राज्याभिषेक के साक्षी तमाम लोग बनेंगे.

त्रेतायुग की तरह कलयुग में होगा श्रीराम का राज्याभिषेक.

राज्याभिषेक के बाद निकाली जाएगी शोभायात्रा
अयोध्या के श्रीराम कथा पार्क में एक भव्य मंच बनाया गया है, जहां पर राम का राज्याभिषेक होगा. यहां पर तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. कलयुग में राम का राज्याभिषेक बिल्कुल त्रेतायुग के जैसा होगा और शोभा यात्रा भी निकाली जाएगी. राम-लक्ष्मण की शोभायात्रा निकालने के अवसर पर लोग राम और लक्ष्मण के ऊपर पुष्प वर्षा भी करेंगे.

जानिए क्या है श्रद्धालुओं का कहना
गाजीपुर से आए विनय कुमार ने बताया कि हमें बहुत ही गर्व महसूस हो रहा है. राम कथा पार्क में व्यवस्था देखकर राम के बारे में बहुत कुछ जानने को मिल रहा है. हम सीएम योगी का बहुत धन्यवाद करते हैं कि उन्होंने राम के बारे में जानने का अवसर दिया.

इसे भी पढ़ें:- अयोध्या में दीपोत्सव बनाएगा विश्व रिकॉर्ड, जानिए क्या है खास तैयारी

गाजीपुर से आए आशीष राय ने बताया कि युवाओं के लिए यह बहुत अच्छा है. सीएम योगी ने बहुत ही सराहनीय काम किया है. योगी आदित्यनाथ बहुत अच्छा काम कर रहे हैं. दिवाली के अवसर पर इस प्रकार का आयोजन हो रहा है, जो अच्छी बात है. निर्भय कुमार ने कहा कि यह कार्यक्रम बहुत अच्छा हो रहा है. दीपोत्सव कार्यक्रम हो रहा है. लोग दूर-दराज से आए हैं. शनिवार शाम को श्रीराम का राज्याभिषेक होगा. इसके बाद दीपोत्सव का कार्यक्रम होगा. तमाम घाटों पर दीप प्रज्ज्वलित किए जाएंगे.

Last Updated : Oct 26, 2019, 2:51 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details