उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अयोध्या: 29 फरवरी को श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ ट्रस्ट की दूसरी बैठक की संभावना

By

Published : Feb 27, 2020, 10:59 PM IST

अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की शनिवार को दूसरी बैठक होगी. इस बैठक में राममंदिर के भूमिपूजन का मुहूर्त निकलेगा. माना जा रहा है कि ये बैठक शनिवार को अयोध्या में होगी.

etv bharat
अयोध्या में ट्रस्ट की दूसरी बैठक.

अयोध्या:श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ ट्रस्ट की पहली बैठक दिल्ली में हुई. इसके बाद भव्य मंदिर निर्माण को लेकर एक कदम और आगे बढ़ाया जा रहा है, जिसमें ट्रस्ट की दूसरी बैठक बुलाई गई है. दूसरी बैठक प्रयागराज में होने का कयास लगाया जा रहा था. वहीं अब इस दूसरी बैठक को अयोध्या में होने की बात सामने आ रही है. माना जा रहा है कि ये बैठक शनिवार को अयोध्या में होगी.

अयोध्या में ट्रस्ट की दूसरी बैठक.

इस बैठक की अध्यक्षता डॉ. अनिल मिश्र करेंगे. इसमें मुख्य वक्ता के तौर पर ट्रस्ट के मंदिर निर्माण समिति अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्र करेंगे. सूत्रों की मानें तो ये बैठक चार मार्च को होनी थी, लेकिन नृपेंद्र मिश्र के व्यस्तता के चलते इसकी तारीख में बदलाव करते हुए 29 फरवरी को किया गया है. इसमें शामिल होने के लिए प्रयागराज से महामंडलेश्वर व अन्य सभी को विशेष तौर पर आमंत्रित किया गया है.

ये भी पढ़ें-आजम खां को राजनीतिक षड्यंत्र के तहत फंसाया गया: अखिलेश यादव

अयोध्या में होने वाली जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र की दूसरी बैठक में राममंदिर के भूमिपूजन का मुहूर्त भी निकला जा सकता है. बैठक में न्यास की भवन निर्माण समिति प्रमुख नृपेंद्र मिश्रा भी होंगे. बैठक के एजेंडे में मॉडल में बदलाव, लागत तिथि और उसके पहली आरती पर भी चर्चा संभावित हो सकती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details