उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

पहली बार अयोध्या पहुंचे राम जन्मभूमि के सुरक्षा सलाहकार, कार्यशाला का किया निरीक्षण

राम जन्मभूमि के सुरक्षा सलाहकार रिटायर्ड जनरल केके शर्मा पहली बार अयोध्या पहुंचे. यहां उन्होंने श्रीराम मंदिर निर्माण कार्यशाला का निरीक्षण किया और ट्रस्ट के पदाधिकारियों से मुलाकात की.

By

Published : Jul 15, 2020, 6:55 PM IST

security adviser of ram janmabhoomi reached ayodhya
सेवानिवृत्त जनरल केके शर्मा पहली बार अयोध्या पहुंचे.

अयोध्या: बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स के पूर्व डायरेक्टर और रिटायर्ड जनरल केके शर्मा राम जन्मभूमि के सुरक्षा सलाहकार बनने के बाद पहली बार अयोध्या पहुंचे. रामनगरी पहुंचने के बाद उन्होंने राम जन्मभूमि के सभी सुरक्षा पॉइंट्स का गहनता से निरीक्षण किया. करीब 1 घंटे परिसर का निरीक्षण के बाद उन्होंने ट्रस्ट के पदाधिकारियों से भी मुलाकात की.

जानकारी देते राम जन्मभूमि ट्रस्ट के महासचिव.
राम जन्मभूमि परिसर सुरक्षा की दृष्टि से अति संवेदनशील क्षेत्र है. राजस्थान कैडर के आईपीएस और बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स के पूर्व डायरेक्टर जनरल केके शर्मा को राम जन्मभूमि परिसर का सुरक्षा सलाहकार बनाया गया है. रिटायर्ड जनरल केके शर्मा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 6 साल तक सुरक्षा इंचार्ज थे. इससे पहले वे पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के सुरक्षा प्रमुख भी रह चुके हैं. रिटायर्ड जनरल केके शर्मा करीब एक घंटे तक गहनता से राम जन्मभूमि के सभी सुरक्षा पॉइंट्स का निरीक्षण करने के बाद श्रीराम मंदिर निर्माण कार्यशाला पहुंचे. यहां उन्होंने मंदिर निर्माण के लिए रखे गए पत्थरों की सफाई के कार्य का निरीक्षण किया. इस दौरान उनके साथ वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक और आईजी भी मौजूद रहे. राम जन्मभूमि के सुरक्षा सलाहकार राम जन्मभूमि के सुरक्षा पॉइंट्स का निरीक्षण करने के बाद कारसेवक पुरम पहुंचकर ट्रस्ट के महामंत्री चंपत राय से मुलाकात की.

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने बताया कि ट्रस्ट के सदस्य व डेवलपमेंट कमेटी के चेयरमैन नृपेंद्र मिश्रा के अनुरोध पर सुरक्षा सलाहकार अयोध्या पहुंचे हैं. उन्होंने पूरे 70 एकड़ परिसर की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर यह निरीक्षण किया है.

ये भी पढ़ें:सरयू का बढ़ता जलस्तर बना संकट, राम की पैड़ी में डूबे 2 युवकों की मौत

कथित रूप से यह चर्चा है कि 5 अगस्त को पीएम मोदी अयोध्या का दौरा कर सकते हैं. फिलहाल कोई संत या फिर श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के पदाधिकारी इस पर बोलने को तैयार नहीं है. श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने कहा कि मुझे संभावनाओं के बारे में जानकारी नहीं है, इसलिए भविष्य के विषय में मैं कुछ नहीं कह सकता हूं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details