उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

रहस्य: सुनसान में खोदा 15 फुट गहरा गड्ढा, ये सामग्री मिलने से लोग हैरान

ग्रामीण क्षेत्र बीकापुर इलाके के एक गांव में झाड़ियों के बीच एक सुरंगनुमा गहरा गड्ढा मिलना पूरे इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है. ग्रामीणों का यह भी कहना है कि गड्ढे के अंदर जला हुआ दीपक और पूजा-पाठ की सामग्री भी मिली है.

By

Published : Nov 27, 2020, 5:07 PM IST

खोदा गया गड्ढा.
खोदा गया गड्ढा.

अयोध्याः बीकापुर इलाके के एक गांव में सुनसान क्षेत्र में झाड़ियों के बीच एक सुरंगनुमा गहरा गड्ढा मिलना पूरे इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है. ग्रामीणों का कहना है कि गड्ढे के अंदर जला हुआ दीपक और पूजा-पाठ की सामग्री भी मिली है. सुनसान इलाके में इतना गहरा गड्ढा किसी ने क्यों खोदा इसका जवाब किसी के पास नहीं है. इलाके के लोग इसे तंत्र-मंत्र मामला या किसी अनहोनी को अंजाम देने की साजिश मान रहे हैं.


सुनसान में खोदा 15 फुट गहरा गड्ढा
एकादशी पर मनोरथ सिद्धि के लिए तो नहीं किया तंत्र-मंत्र
बीकापुर कोतवाली क्षेत्र के असकरनपुर पूरे नंदा तिवारी गांव के गोसाई बाबा तालाब के पास गुरुवार की शाम ग्रामीणों ने एक गहरा गड्ढा देखा. इसके बाद लोगों की भीड़ जमा हो गई. ग्रामीणों के मुताबिक एकादशी की रात को यह गड्ढा खोदा गया है. एक ग्रामीण ने सबसे पहले सुनसान इलाके में गड्ढा देखा, उसने मामले की जानकारी गांव के अन्य लोगों को दी. इसके बाद मौके पर लोगों की भीड़ लग गई.

कपड़े और अन्य सामान भी मिला

ग्रामीण अजय तिवारी ने बताया कि गड्ढे के अंदर एक जला हुआ दीपक, पूजा की कुछ सामग्री और गड्ढे के बाहर कुछ दूरी पर मोटरसाइकिल की डिग्गी, कपड़े और कुछ अन्य सामान मिला है. गड्ढा किसने खोदा, इसकी जानकारी किसी को नहीं है. इतना गहरा गड्ढा खोदने के पीछे वजह का भी किसी को पता नहीं चज पा रहा है. कुछ लोग इसे तंत्र मंत्र से जुड़ी घटना बता रहे हैं.

नरबलि देने या अपराध छिपाने की कोशिश तो नहीं

गांव के ही रहने वाले हरिओम तिवारी ने बताया कि यह पूरा इलाका बेहद घने जंगल से घिरा है. गड्ढे आसपास जंगली झाड़ियां हैं. इसलिए यह पता नहीं चल पाया कि आखिरकार गड्ढा किसने खोदा है. आशंका है कि तंत्र मंत्र और पूजा के नाम पर यह गड्ढा खोदा गया हो. इलाके में पहले भी बलि देने के कोशिश की गई हैं. ये भी संभावना है कि अपने अपराधों को छुपाने के लिए या बली जैसी किसी तांत्रिक क्रिया को अंजाम देने के लिए गड्ढा खोदा गया हो. गड्ढे के अंदर जला हुआ दीपक मिलने से इस बात का अंदाजा लगाया जा रहा है कि तांत्रिक गतिविधि को अंजाम देने के लिए ही 15 फीट से भी अधिक गहरा गड्ढा खोदा गया है. गांव के लोगों ने मामले की सूचना गुरुवार को पुलिस को दी थी.

पहले भी हुई हैं तंत्र-मंत्र की घटनाएं

ग्रामीणों की मानें तो गांव में तंत्र मंत्र की घटनाएं पहले भी होती रही हैं. शिक्षा के अभाव में लोग अक्सर तांत्रिकों चक्कर में आपराधिक घटनाओं को भी अंजाम देते हैं. इतना गहरा गड्ढा खोदे जाने में लंबा समय लगा होगा. इसलिए हो सकता है कि इस गड्ढे को खोदे जाने के पीछे एक बड़ा मकसद रहा हो. मामले की सूचना पुलिस को दी गई है. पुलिस की तफ्तीश से ही खुलासा हो सकेगा कि आखिरकार किसने और क्यों इतना गहरा गड्ढा खोदा और क्यों गड्ढे के अंदर पूजा की गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details