उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

चिलचिलाती धूप में अयोध्या में सड़कों पर पैदल निकले सीएम योगी, विकास कार्यों का लिया जायजा

By

Published : May 6, 2022, 6:19 PM IST

अयोध्या में चल रहे विकास कार्यों में कुछ कमियों को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने नाराज दिखे. सीएम ने जिला मुख्यालय पर आयुक्त सभागार में विकास योजनाओं के संबंध में मंडल के 4 जिलों के अधिकारियों के साथ वर्चुअल मीटिंग की.

etv bharat
चिलचिलाती धूप में सीएम योगी

अयोध्या : लगातार दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद शुक्रवार को अयोध्या (Ayodhya) पहुंचे प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने वहां विकास कार्यों का जायजा लिया. अधिकारियों ने उन्हें इसके बारे में विस्तार से जानकारी दी. सीएम योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को अयोध्या दौरे पर हैं जहां उन्होंने सबसे पहले हनुमानगढ़ी और राम जन्मभूमि परिसर में रामलला का दर्शन किया. इस दौरान राम मंदिर निर्माण का जायजा लिया.

अयोध्या पहुंचे सीएम योगी

अयोध्या में चल रहे विकास कार्यों में कुछ कमियों को लेकर सीएम ने नाराजगी भी जताई. सूत्रों की मानें तो मुख्यमंत्री कुछ अधिकारियों पर नाराज दिखे. वह इन पर बड़ी कार्रवाई भी कर सकते हैं. समीक्षा बैठक के बाद मुख्यमंत्री गुप्तार घाट क्षेत्र में स्थित महाराणा प्रताप की प्रतिमा के अनावरण कार्यक्रम में शामिल हो रहे हैं.

बैठक करते सीएम योगी

सभी बैठकों में अयोध्या मंडल के प्रभारी मंत्री अरविंद कुमार शर्मा भी उपस्थित रहे. अपने अयोध्या कार्यक्रम के अंतर्गत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi AdityanathChief Minister Yogi Adityanath) ने कटरा प्राथमिक विद्यालय (Katra Primary School) पहुंचकर छात्रों से मुलाकात की. बच्चों से सवाल-जवाब भी किए. इस दौरान उन्होंने विद्यालय में मिड-डे मील सहित शिक्षा व्यवस्था को भी परखा जिसके बाद उन्होंने कैथाना क्षेत्र स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में पहुंचकर नन्हे-मुन्ने बच्चों को पोलियो प्रतिरक्षण की वैक्सीन पिलाई. अपने गोद में लेकर उन्हें दुलार किया.

दलित महिला के घर भोजन करते सीएम योगी

स्वास्थ्य केंद्र पर मौजूद महिलाएं गोद में बच्चे लेकर टीका और वैक्सीन लगवाने के लिए आई थी. इसी बीच मुख्यमंत्री वहां पहुंचकर स्वयं अपनी गोद में बच्चों को लेकर वैक्सीन पिलाया. बच्चों को दुलार किया. इस दौरान उन्होंने उपस्थित महिलाओं से स्वास्थ्य व्यवस्था की जानकारी ली. उनका हाल भी पूछा. कुछ बच्चों को सीएम ने उपहार भी दिए जिसके बाद टेढ़ी बाजार चौराहा स्थित मल्टी लेवल पार्किंग और शॉपिंग कॉप्लेक्स निर्माण कार्य की प्रगति का जायजा लिया.

बच्चों से बातचीत करते सीएम योगी
यह भी पढ़ें :ज्ञानवापी मस्जिद के सर्वे पर बोले डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, सुप्रीम कोर्ट के निर्देश का होगा पालन

दलित बसंती के घर जाकर खाया खाना, बच्चों को किया प्यार :अयोध्या में निरीक्षण कार्यक्रम के दौरान लगभग 2:30 बजे सीएम योगी ने अयोध्या के देवकाली क्षेत्र स्थित दलित महिला बसंती के घर पहुंच कर भोजन किए.

बच्चे को दुलार करते सीएम योगी

घर पहुंचने पर दलित महिला ने तिलक और पुष्प वर्षा कर मुख्यमंत्री का स्वागत की जिसके बाद सीएम योगी ने प्रभारी मंत्री अरविंद शर्मा समेत अन्य अधिकारियों के साथ महिला के घर में जमीन पर बैठकर उसके परिवार के साथ भोजन किया. इस दौरान उन्होंने घर में मौजूद महिलाओं और बच्चों से बातचीत की और छोटे बच्चों को गोद में लेकर प्यार किया.

दलित महिला के घर भोजन करते सीएम योगी
चिलचिलाती धूप में पैदल चलकर मुख्यमंत्री ने देखा अयोध्या का विकास कार्य :इसके अतिरिक्त मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विकास प्राधिकरण अयोध्या (Development Authority Ayodhya) और नगर निगम अयोध्या (Municipal Corporation Ayodhya) के अधिकारियों के अतिरिक्त लोक निर्माण विभाग (Public Works Department), जल निगम, निर्माण निगम सहित जिला प्रशासन की अन्य प्रशासनिक इकाई के अधिकारियों के साथ अयोध्या में चल रहे सड़क चौड़ीकरण और विजन डॉक्यूमेंट के तहत हो रहे निर्माण कार्य की प्रगति का स्थलीय निरीक्षण किया.
अयोध्या में विकास कार्यों में कमी देख नाराज हुए सीएम योगी

निरीक्षण के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिला मुख्यालय पर आयुक्त सभागार में विकास योजनाओं के संबंध में मंडल के 4 जिलों के अधिकारियों के साथ वर्चुअल मीटिंग की और अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए.

अयोध्या में विकास कार्यों में कमी देख नाराज हुए सीएम योगी

ABOUT THE AUTHOR

...view details