उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

अयोध्या में कोरोना संक्रमण रोकने के लिए बढ़ी सख्ती, महापौर खुद करा रहे सैनिटाइजेशन

पड़ोसी जिलों में कोरोना के मामले मिलने के बाद अयोध्या जिला प्रशासन सख्त हो गया है. पूरे अयोध्या में सैनिटाइजेशन करने के लिए महापौर की उपस्थिति में टीम गठित की जा रही है.

By

Published : Apr 18, 2020, 2:38 PM IST

ayodhya news
अयोध्या में सैनिटाइजेशन

अयोध्या:पड़ोसी जिलों में कोराना संक्रमण मामले सामने आने के बाद निगम प्रशासन सख्त हो गया है. शहर को पूरी तरह सैनिटाइज करने के लिए नगर निगम महापौर ने खुद कमान संभाल रखी है. शहर का सैनिटाइजेशन करने के लिए महापौर की उपस्थिति में टीम गठित की जा रही है.

कोरोना को लेकर अयोध्या का नगर निगम सख्त

बस्ती जिले में कोरोना संक्रमित मरीज मिलने के बाद अब गोंडा में भी कोरोना का पॉजिटिव मरीज मिला है. इसके बाद अयोध्या का नगर निगम सख्त हो गया है. नगर निगम ने अयोध्या के मुख्य मार्ग को सैनिटाइज करने का काम किया है. मुख्य मार्ग के आसपास जितने भी धार्मिक स्थल या दुकानें प्रतिष्ठान हैं, उन सभी को नगर निगम के महापौर ऋषिकेश उपाध्याय अपने सामने टीम बनाकर सैनिटाइज करा रहे हैं.

हर वार्ड में 7 टीमें

इस कार्य के लिए अयोध्या नगर निगम ने हर वार्ड में 7 टीमें लगाई है. इसके साथ ही फायर विभाग की 4 गाड़ियां और जलकल विभाग के टैंकर भी सैनिटाइजेशन के काम में प्रयोग किए जा रहे हैं. अयोध्या और फैजाबाद शहर की गलियों और मुहल्लों में भी जाकर के लोगों के मकान, वाहन, दुकान-प्रतिष्ठान और मंदिरों को सैनिटाइज किया जा रहा है. अयोध्या के हनुमान गढ़ी मंदिर की सीढ़ियां तमाम जगहों पर जहां पर लोग आ रहे थे, सभी को सैनिटाइज किया गया है.

बता दें कि अयोध्या जिले में अभी तक एक भी कोरोना का मरीज नहीं मिला है. इसको लेकर लोगों में थोड़ी सी राहत है लेकिन नगर निगम और पुलिस ने लोगों को लॉकडाउन का सख्ती से पालन करने की अपील की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details