उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

राम मंदिर निर्माण के लिए समर्पण की निधि का आंकड़ा पहुंचा 3000 करोड़ पार

राम मंदिर निर्माण के लिए समर्पण की निधि का आंकड़ा पहुंचा तीन हजार करोड़ रुपये के पार पहुंच चुका है. ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने कहा कि मंदिर निर्माण में घर-घर जाकर सहयोग लेना बंद कर दिया गया है, लेकिन तीर्थ क्षेत्र के रेगुलर अकाउंट में अपना समर्पण किया जा सकता है.

By

Published : Mar 16, 2021, 11:20 AM IST

राम मंदिर निर्माण के लिए समर्पण की निधि का आंकड़ा पहुंचा 3000 करोड़ पार
राम मंदिर निर्माण के लिए समर्पण की निधि का आंकड़ा पहुंचा 3000 करोड़ पार

अयोध्या: श्री राम जन्मभूमि पर भव्य मंदिर निर्माण के लिए समर्पण की निधि का आंकड़ा तीन हजार करोड़ रुपये की सीमा पार कर चुका है. हालांकि अभी ऑडिट का काम चल रहा है.l यह धनराशि अभी और भी बढ़ने की उम्मीद है. श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय के अनुसार समर्पण निधि में लोगों का उत्साह बहुत ज्यादा है. उन्होंने कहा कि अपेक्षाओं से चार गुना अधिक निधि का समर्पण लोगों ने किया है.

राम मंदिर निर्माण के लिए समर्पण की निधि का आंकड़ा पहुंचा तीन हजार करोड़ रुपये के पार पहुंच चुका है.
तीर्थ क्षेत्र के अकाउंट में किया जा सकता है समर्पण
महासचिव चंपत राय ने कहा कि मंदिर निर्माण में घर-घर जाकर सहयोग लेना बंद कर दिया गया है, लेकिन तीर्थ क्षेत्र के रेगुलर अकाउंट में अपना समर्पण किया जा सकता है. उन्होंने कहा कि बैंकों में ऑनलाइन की जितनी विधियां हैं ,वह सभी चल रही हैं. वेबसाइट पर जाकर सहयोग दिया जा सकता है. श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने कहा कि पंजाब नेशनल बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा व भारतीय स्टेट बैंक नियमित खाते में ऑनलाइन निधि का समर्पण कभी भी किया जा सकता है. चंपत राय ने कहा कि चार लाख से ज्यादा लोगों ने ऑनलाइन समर्पण किया है. एक साथ 15 हजार लोगों को रसीद भेजी गई है. इस पर काम चल रहा है. उन्होंने निधि भेजते समय अपना मोबाइल नंबर व ईमेल आईडी जरूर लिखने की सलाह दी है.
श्री राम जन्मभूमि पर भव्य मंदिर निर्माण के लिए कार्य चल रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details